होम /न्यूज /ऑटो /Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

Bajaj और Triumph मिलकर लॉन्च करेंगे 350cc की बाइक, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

नई बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को टक्कर देगी. (News18,com)

नई बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को टक्कर देगी. (News18,com)

बाइक की इंजन क्षमता 350cc और 450cc के बीच होने का अनुमान है. फिलहाल बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बारे में कोई जानकार ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बाइक को हाल ही में टेस्टिंग करते हुए देखा गया था.
बाइक को स्ट्रीट और स्क्रैंबलर नाम से पेश किया जाएगा.
बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है.

नई दिल्ली. बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल मिलकर जल्द ही एक नई मिड कैपेसिटी वाली स्क्रैम्बलर बाइक लॉन्च कर सकती हैं. हाल ही में बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह 350cc बाइक होगी. इससे पहले अक्टूबर में बाइक को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देखी गई बाइक राउंड हेडलैंप्स, चिजेल्ड फ्यूल टैंक और राउंड रियर व्यू मिरर्स के साथ आ सकती है. इससे साफ है कि अपकमिंग बाइक रेट्रो स्टाइल की हो सकती है. मोटरसाइकिल में अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ ऑल-एलईडी सेटअप भी है. अब ताजा अपडेट के मुताबिक, यह पता चला है कि बाइक को स्ट्रीट और स्क्रैंबलर नाम के दो वर्जन में पेश किया जाएगा. Bajaj Triumph बाइक को हाल ही में पुणे के पास टेस्टिंग करते हुए देखा गया था.

ये भी पढ़ें-  240 किमी रेंज वाला e-स्कूटर लॉन्च, कीमत सिर्फ ₹70 हजार से शुरू, 100% हो जाएगा फाइनेंस

कैसा होगा बाइक का इंजन?
बाइक के पिछले सिरे पर मोनो-शॉक सस्पेंशन सेटअप देखा जा सकता है. यह क्रमशः आगे और पीछे 19 इंच और 17 इंच के एलॉय व्हील के साथ आएगा. बाइक की इंजन क्षमता 350cc और 450cc के बीच होने का अनुमान है. पिछले स्पाई शॉट्स में बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी और मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस के बारे में भी अभी पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें- Apache की टक्कर में बजाज ने लॉन्च की नई बाइक, शानदार लुक और बिल्कुल नया है इंजन

जानें कब होगी लॉन्च?
रिपोर्ट्स से पता चलता है कि बाइक को सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है. लॉन्च होने पर मिड साइज वाली बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड हंटर 350 समेत सेगमेंट में अन्य बाइक्स को टक्कर देगी. बजाज-ट्रायम्फ बाइक की कीमत 3.5 लाख रुपये से 4.5 लाख रुपये (पूर्व) के बीच होने की उम्मीद है. कंपनी 2022 के अंत या 2023 के मध्य में एक नई रोडस्टर-स्टाइल बाइक भी लॉन्च करेगी. खबर यह भी है कि भारत के बाद इस बाइक को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी पेश किया जाएगा.

Tags: Auto News, Automobile, Bajaj Group, Royal Enfield

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें