• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Bajaj, TVS और Honda की एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) वाली बाइक्स, कीमत सिर्फ 65 हजार रुपये से कम, जानिए सबकुछ

Bajaj, TVS और Honda की एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) वाली बाइक्स, कीमत सिर्फ 65 हजार रुपये से कम, जानिए सबकुछ

बजाज, टीवीएस और होंडा की एबीएस बाइक.

बजाज, टीवीएस और होंडा की एबीएस बाइक.

टीवीएस की इस बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 13.9Nm का टॉर्क और 15.53PS की पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय बाज़ारों में कुछ समय से दुपहिया वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गयी है. ऐसे में ज्यादातर बाइक निर्माता कंपनियां अपनी नई नई बाइक्स को लॉन्च कर रही हैं. बजाज ऑटो ने हाल ही में सबसे सस्ती एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस बाइक को लॉन्च किया है. हम आपको आज ऐसी ही 4 बाइक के बारे में बताएँगे जो शानदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ बेहतर सुरक्षा भी देती है.

    TVS Apache RTR 160 - टीवीएस की इस बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 13.9Nm का टॉर्क और 15.53PS की पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. बाइक में ट्यूबलेस टायर, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस बाइक की कीमत 1.03 लाख से 1.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक करेगी लॉन्च, जानिए कैसी होंगी ये बाइक्स

    होंडा यूनिकॉर्न - होंडा की इस बाइक में 162.7cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 14 Nm का टॉर्क और 12.9PS की पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में ऑटो मीटर, किलोमीटर, फ्यूल गेज, DC बल्ब हेडलाइट, एनालॉग कंसोल और टेल लाइट्स दिए गए हैं. इस बाइक के पिछले टायर में 130mm का ड्रम बेक और फ्रंट टायर में 240mm का सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है. इस बाइक की कीमत 97,356 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत में खरीदें Toyota Innova, Ford Ecosport और महिंद्रा स्कॉर्पियो, जानिए पूरा ऑफर

    Bajaj Pulsar 150 - बजाज की इस बाइक में कंपनी ने 149.5cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 13.2Nm का टॉर्क और 14 PS की पावर जनरेट करता है. इस बाइक में  बैकलिट स्वीच के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कुछ प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं. बाइक के पिछले टायर में 130mm का ड्रम ब्रेक और फ्रंट टायर में 230mm का  सिंगल चैनल एबीएस दिया है. बाइक की कीमत 95,872 रुपये से 1.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    Bajaj Platina 110 - बजाज प्लेटिना देश की सबसे सस्ती एबीएस बाइक है. कंपनी ने इस बाइक में 115cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 9.81Nm का टॉर्क और 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. बाइक के पिछले टायर में 110mm का ड्रम बेक और फ्रंट टायर में 240mm का डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इस बाइक की कीमत 65,926 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज