Home /News /auto /

Bajaj लॉन्च करेगी दो-सिलेंडर वाली ये धांसू Pulsar! कंपनी ने ट्रेडमार्क कराया नाम, जानें डिटेल्स  

Bajaj लॉन्च करेगी दो-सिलेंडर वाली ये धांसू Pulsar! कंपनी ने ट्रेडमार्क कराया नाम, जानें डिटेल्स  

Bajaj pulsar (फाइल फोटो)

Bajaj pulsar (फाइल फोटो)

बजाज और ट्राइंफ मोटरसाइकिल (Triumph Motorcycles) दोनों साथ मिलकर कई प्रीमियम प्रोडक्ट्स के विकास पर काम कर रही हैं. कंपनी मिड-डिस्पेसमेंट सेगमेंट में उतरने के लिए तैयारी कर रही है.

नई दिल्ली. बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने हाल ही में ‘ट्विनर’ (Twinner) नेम प्लेट के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है. हालांकि कंपनी ने अब तक इस नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. बजाज और ट्राइंफ मोटरसाइकिल (Triumph Motorcycles) दोनों साथ मिलकर कई प्रीमियम प्रोडक्ट्स के विकास पर काम कर रही हैं. कंपनी मिड-डिस्पेसमेंट सेगमेंट में उतरने के लिए तैयारी कर रही है.

नए ट्विनर नाम का इस्तेमाल प्रीमियम ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल के लिए किया जा सकता है, लेकिन इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं है. ट्रेडमार्क दस्तावेज़ से पता चलता है कि नाम विशेष रूप से मोटरसाइकिल और स्कूटर के लिए प्रपोज्ड किया गया है. हालांकि सर्टिफिकेट में इलेक्ट्रिक व्हीकल का कई जिक्र नहीं है. कहने की जरूरत नहीं है कि केटीएम के साथ इसकी साझेदारी दोनों पक्षों के लिए उपयोगी साबित हुई है, क्योंकि केटीएम बाइक देश में काफी लोकप्रिय हो गई है.

ये भी पढ़ें- BMW की ये इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 425 किमी की रेंज, जानें क्या है कीमत

मिड साइज सेगमेंट में कई बाइक्स लाएगी कंपनी
अब कंपनी का लक्ष्य ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स के सहयोग से इस सफलता को दोहराना है. यह विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए एफोर्डेबल मिड कैपेसिटी बाइक का प्रोडक्शन करेगी. इन बाइक्स के जरिए कंपनी रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield) और  कावासाकी ( Kawasaki) जैसे कंपीटीटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए मिड साइज की बाइक्स के बाजार पर फोकस करेगी.

ये भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

कंपनी ने कई नाम ट्रेडमार्क कराए
हालांकि, नेमप्लेट रजिस्ट्रेशन आने वाली बाइक की लॉन्चिंग की गारंटी नहीं है. कंपनी ने हाल के दिनों में कई ट्रेडमार्क जैसे ‘फ्लोर’, ‘फ्लुइर’ और ‘न्यूरॉन’ के लिए भी आवेदन किया है. बजाज-ट्रायम्फ पार्टनरशिप के तहत पहला उत्पाद 2023 तक शुरू होने की उम्मीद है. मॉडल ट्रायम्फ से पॉपुलर बोनविले रेंज की तरह एक न्यू-रेट्रो डिजाइन की तरह होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- BMW X3 SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स3 का नया वर्जन उतारा, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 KMPH की स्पीड

साल के अंत में शुरू होगा इलेक्ट्रिक व्हीकल का निर्माण
इस बीच कंपनी ने महाराष्ट्र में पुणे के पास अकुर्दी में अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट की आधारशिला रखते हुए अपने इलेक्ट्रिक वाहन के विजन को भी आगे बढ़ाया है. इस में प्लांट साल के अंत तक ईवी का उत्पादन शुरू हो जाएगा. इसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 50,000 यूनिट्स होगी.

Tags: Auto News, Bajaj Group, Bike news, Triumph Motorcycles

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर