Home /News /auto /

bajaj upcoming bike electric scooter bajaj pulsar chetak electric scooter blade name plate trademarked in india mbh

Bajaj जल्द लॉन्च कर सकती है नई बाइक या स्कूटर! नाम का हुआ खुलासा

कंपनी ने पहले पल्सर एलन और पल्सर एलिगेंज़ नामों के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था.

कंपनी ने पहले पल्सर एलन और पल्सर एलिगेंज़ नामों के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था.

नए 'बजाज ब्लेड' नाम को 'क्लास 12' के तहत ट्रेडमार्क किया गया है और यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि इस नाम का इस्तेमाल किस सेगमेंट के लिए किया जा सकता है, क्योंकि इसमें बाइक, स्कूटर और इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं.

नई दिल्ली. बजाज ऑटो देश में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस को बढ़ाने के लिए कमर कस रही है. कंपनी ने पहले पल्सर एलन और पल्सर एलिगेंज़ नामों के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था, वहीं कंपनी ने अब ‘बजाज ब्लेड’ नेमप्लेट का पेटेंट अपने नाम पर रजिस्टर्ड कराया है.

नए ‘बजाज ब्लेड’ नाम को ‘क्लास 12’ के तहत ट्रेडमार्क किया गया है और यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि इस नाम का इस्तेमाल किस सेगमेंट के लिए किया जा सकता है, क्योंकि इसमें बाइक, स्कूटर और इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं. हालांकि, इससे यह संकेत मिलता है कि कंपनी निकट भविष्य में मॉडल लाइनअप को विस्तार करने की योजना बना रही है.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है कंपनी

बजाज ने हाल ही में कोलकाता में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू की है. इस प्रक्रिया में देश में स्कूटर की पहुंच को बढ़ाया है. इसके अलावा, यह एक नया ईवी पेशकश पेश करने की योजना बना रहा है, जिसे मौजूदा चेतक ईवी के अलावा बेचा जा सकता है. इसे कुछ महीने पहले सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. ऑटोमेकर ने पहले सूचित किया है कि उसके आगामी ईवी को ‘चेतक’ ब्रांड के तहत रिटेल किया जाएगा, अगर ऐसा है, तो बजाज ब्लेड के ईवी होने की संभावना कम है.

ये हो सकती है नई बाइक

एक और संभावना यह है कि नया नाम किसी अन्य बाइक के लिए भी रिजर्व किया जा सकता है. कंपनी वर्तमान में कम्यूटर सेगमेंट में CT100 और प्लेटिना जैसे मॉडल बेचती है. ये दोनों मॉडल भी काफी पॉपुलर है. प्लेटिना को फाइनेंशियल इयर 2022 में 5,75,847 यूनिट्स की बिक्री के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 टू-व्हीलर में भी जगह मिली है. उम्मीद की जा सकती है कंपनी इस सेगमेंट एक और नई बाइक लॉन्च कर सकती है, क्यों कि ये दोनों बाइक काफी लंबे समय से बाजार में मौजूद हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Bajaj Group, Bike news, Car Bike News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर