होम /न्यूज /ऑटो /

फेस्टिव सीजन के पहले Honda लॉन्च करेगी Activa के नए वेरिएंट, जानिए फीचर्स

फेस्टिव सीजन के पहले Honda लॉन्च करेगी Activa के नए वेरिएंट, जानिए फीचर्स

होंडा एक्टिवा के 2 नए वेरिएंट फेस्टिव सीजन में करेगी लॉन्च.

होंडा एक्टिवा के 2 नए वेरिएंट फेस्टिव सीजन में करेगी लॉन्च.

Honda Activa मार्केट में एक्टिवा 6G और एक्टिवा 6G LED वैरिएंट्स के साथ आएगा. जैसा की नाम से साफ है कि एक्टिवा 6G LED वैरिएंट्स आल LED सेटअप के साथ मार्केट में आ सकता है. इसके अलावा कंपनी इन वैरिएंट्स के साथ फ्रेश फीचर्स जैसे कि अलॉय व्हील भी दे सकती है

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ने भारत में फेस्टिव सीजन के पहले ही भारत में अपने पॉपुलर स्कूटी होंडा एक्टिवा के नए वैरिएंट्स को लॉन्च करेगी. इस खबर का खुलासा दिल्ली आरटीओ में फाइल की गयी टाइप अप्रूवल डाक्यूमेंट्स से हुआ. कंपनी होंडा एक्टिवा 6G दो नए वैरिएंट्स के साथ लॉन्च होंगी वही होंडा एक्टिवा डीओ 4 नए वैरिएंट्स के साथ लॉन्च होगी. हम आपको इस खबर में होंडा की दोनों वैरिएंट्स के फीचर्स, कीमत और मार्केट में उपलब्धता के बारे में बताएंगे.

    Activa का इंजन – कंपनी ने दोनों मॉडल्स में 109.51cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, यह इंजन होंडा एक्टिवा 6G में 7.68hp का पावर 8,000rpm पर पैदा करता है, इसके अलावा यह इंजन 8.79Nm का टार्क 5,250rpm पर पैदा करता है. वही होंडा एक्टिवा डीओ में यह इंजन 7.65hp का पावर 8,000rpm पर पैदा करता है और 9Nm का टार्क 4,750rpm पर जेनरेट करती है.

    यह भी पढ़ें: Tata Safari का गोल्ड एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

    होंडा एक्टिवा 6G – फाइल की गयी टाइप अप्रूवल डॉक्यूमेंट के मुताबिक, एक्टिवा मार्केट में एक्टिवा 6G और एक्टिवा 6G LED वैरिएंट्स के साथ आएगा. जैसा की नाम से साफ है कि एक्टिवा 6G LED वैरिएंट्स आल LED सेटअप के साथ मार्केट में आ सकता है. इसके अलावा कंपनी इन वैरिएंट्स के साथ फ्रेश फीचर्स जैसे कि अलॉय व्हील भी दे सकती है, जो कि अभी एक्टिवा 6G केवल स्टील व्हील के साथ मौजूद है.

    यह भी पढ़ें: वाहन चलाते समय तोड़ा है ट्रैफिक नियम, तो यहां चेक कर सकते हैं अपना चालान

    होंडा एक्टिवा Dio – वही दूसरी ओर एक्टिवा डीओ चार वैरिएंट्स के साथ मार्केट में आएगा, फाइल की गई डाक्यूमेंट्स के आधार पर पता चलता है कि एक्टिवा डीओ के वैरिएंट्स कम्पोजिट कास्ट व्हील्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, कम्पोजिट कास्ट व्हील्स और 3D एंब्लेम, डिजिटल स्पीडोमीटर और 3D एंब्लेम होगी. अभी होंडा की रेस्पोंसाल होंडा एडिशन एकमात्र वैरिएंट है जिसमे कंपनी ने अलॉय व्हील्स दिए है.

    कब होगा लॉन्च – ऐसा उम्मीद किया जा रहा है की कंपनी के नए वैरिएंट्स को कंपनी अक्टूबर 2021 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है, जो कि भारत में फेस्टिव सीजन से पहले का समय माना जा रहा है. इन वैरिएंट्स के बारे में और ज्यादा डिटेल्स आपको लॉन्च के नजदीकी दिन में उपलब्ध कराया जायेगा.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Honda, Honda Activa

    अगली ख़बर