फुल चार्ज होने पर 700km चलेगी ये कार, ड्राइवर के मूड का भी रखेगी ख्याल

कार में हैंड जेश्चर कंट्रोल्स जैसी टेकनॉलजी होगी. साथ ही इसमें ऐसी सीटें भी होंगी जो कि ड्राइवर के 'बॉयोमेट्रिक मूड' को भी सेंस करेंगी

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:12 PM IST
फुल चार्ज होने पर 700km चलेगी ये कार, ड्राइवर के मूड का भी रखेगी ख्याल
बेंटले ने अपनी 100वीं एनिवर्सरी पर EXP 100GT कंसेप्ट कार पर से पर्दा उठाया
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:12 PM IST
दुनिया की सबसे लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी, बेंटले मोटर्स लिमिटेड एक ऐसी फ्यूचर कार बनाने जा रही है, जिसकी कल्पना आपने शायद कभी न की हो. ये कार फ्यूचर लग्जरी ड्राइविंग को एक नई परीभाषा देगी. ये इलेक्ट्रिक मोटर ही नहीं बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से भी लैस होगी. इंग्लैंड के क्रीव में हुए EXP 100 GT debut event में बेंटले ने अपनी 100वीं एनिवर्सरी पर EXP 100GT कंसेप्ट कार पर से पर्दा उठाया है.

bentley's concept car
बेंटले की कंसेप्ट कार


बेजोड़ होगी ये गाड़ी
ये कार सेल्फ ड्राइव होगी और एक बार फुल चार्ज करने पर 700 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी. पूरी तरह से ऑटोमैटिक इस कार को जरूरत पड़ने पर ड्राइविंग मोड पर भी स्विच किया जा सकता है. साथ ही इस गाड़ी का डिजाइन बेजोड़ है और इसके दरवाजे ऊपर को खुलेंगे. सीईओ एड्रियन हॉलमार्क ने इस कंसेप्ट कार की जमकर तारीफ की और इसे कंपनी के 100 साल पूरा होने पर ग्राहकों के लिए एक तोहफा बताया है. उन्होंने कहा कि जिनके पास ये कार होगी वो दुनिया के कुछ सबसे लकी लोग होंगे.

Bentley marks 100th birthday with new futuristic concept car EXP 100 GT
बेंटले के 100 साल पूरे होने पर EXP 100 GT से उठा पर्दा


क्या कुछ है इस कार में
कार में हैंड जेश्चर कंट्रोल्स जैसी टेकनॉलजी होगी. साथ ही इसमें ऐसी सीटें भी होंगी जो कि ड्राइवर के 'बॉयोमेट्रिक मूड' को भी सेंस करेंगी. इस कार में ड्राइव स्टाइल से इंटीरियर लाइटनिंग, साउंड लेवल और फ्रेगनेंस (खुशबू) तक सबकुछ ऑटोमैटिक होगा. इसके लुक की बात करें तो इसमें बेंटले की सिग्नेचर राउंड डायमंड-कट हैडलाइट्स होंगी. साथ ही ये कार कनवर्टबल होगी यानी 'कूप'. कार का रूफ ग्लास का होगा. साथ ही कार के इंटीरियर में जो लाइट होगी वो ड्राइवर के मूड के हिसाब से होगी. लीड डिजाइनर स्टीफन सीलैफ का कहना है कि हम लाइट को एक अहम मटिरियल के जैसे इस्तेमाल कर रहे हैं.
Loading...

new futuristic concept car EXP 100 GT
ये कार सेल्फ ड्राइव होगी और एक बार फुल चार्ज करने पर 700 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी


ये भी पढ़ें: इतिहास बन जाएगी हिटलर की पीपुल्स कार फॉक्सवैगन Beetle

ये भी पढ़ें: Hyundai Kona इलेक्ट्रिक कार भारत में हुई लॉन्च, एक बार चार्ज करके चलेगी 452 Km

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...