बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट 7 सीटर Hyundai Alcazar भारत में हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar

Hyundai ने Alcazar एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है. इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया है

  • Share this:
नई दिल्ली. हुंडई ने एक लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी 7 सीटर हुंडई ALCAZAR एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया है.ये एक 3 रो सीटर एसयूवी कार है जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उतारेगी.हुंडई द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसमें 6 और 7 सीटर का ऑप्शन दिया है.इस एसयूवी के 6 सीटर वर्जन की सेकेंड रो में कैप्टन सीट और 7 सीटर वर्जन में बेंच सीट दी गयी है.इस एसयूवी को क्रेटा बेस्ड प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है.

Hyundai Alcazar का डिज़ाइन - कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके.कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं.इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स दी हैं.

यह भी पढ़ें: एक शख्स ने बनाई Mahindra Thar SUV की सबसे बड़ी रंगोली, आनंद महिंद्रा ने कही ये बात

Hyundai Alcazar का इंटीरियर - कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर को खास बनाने के लिए इसमें ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके इंटीरियर में ड्सूल टोन कलर स्कीम दिया गया है और इसके कैप्टन सीट वर्जन में यूनिक सेंट्रल आर्मरेस्ट, कप होल्डर और एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है.
यह भी पढ़ें: इस राज्य में 670 करोड़ रुपये से पूरे होंगे 10 नेशनल हाईवे के 14 प्रोजेक्ट, NHAI ने दी मंजूरी

Hyundai Alcazar का इंजन - कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है.इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया  है जो कि 115 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 159 hp की पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इसके दोनों इंजन वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है.

अभी इसकी कीमत से जुडी जानकारी साफ़ नहीं है पर ये बाजार में मौजूदा मॉडल क्रेटा से महंगी होगी.बाजार में इस एसयूवी की टक्कर TATA SAFARI  और MG HECTOR  PLUS जैसे मॉडल्स से हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज