ये हैं 6 लाख से कम के बजट में बेस्ट 5 ऑटोमैटिक कार

शहर में ड्राइविंग के लिए छोटी और ऑटोमैटिक कार बेस्ट है. इससे ट्रेवल करने पर यकीनन आपको कम थकान होगी और ड्राइविंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. आइए जानते हैं छह लाख रुपए के अंदर कौन सी हैं टॉप 5 ऑटोमैटिक कार...

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 7:49 AM IST
ये हैं 6 लाख से कम के बजट में बेस्ट 5 ऑटोमैटिक कार
सेंट्रो का इंटीरियर
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 7:49 AM IST
अगर आप सिटी ड्राइविंग और घंटों ट्रेफिक में फंसने से रोजाना परेशान होते हैं, तो समझ लीजिए ये खबर आपके लिए ही है. ट्रैफिक में थकान से बचना चाहते हैं, तो आपको मैनुअल की जगह ऑटोमैटिक कार की ओर स्विच करना चाहिए. शहर में ड्राइविंग के लिए छोटी और ऑटोमैटिक कार बेस्ट है. इससे ट्रेवल करने पर यकीनन आपको कम थकान होगी और ड्राइविंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. आइए जानते हैं छह लाख रुपए के अंदर कौन सी हैं टॉप 5 ऑटोमैटिक कार...

वैगनआर
मारुति की वैगनआर इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है. हाल ही में इस कार का नया मॉडल भी लॉन्च हुआ है. ये कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट में अवलेबल है. साथ ही इसमें आपको मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है. साथ ही ये कार अब BS6 कम्पलाइंट के साथ भी आ रही है और इसमें पहले की बजाए अब 1.2-litre 4-सिलेंडर इंजन है, जो कि इसे 83bhp की पावर देता है. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम 5.10 लाख रुपए से लेकर 5.91 लाख रुपए के बीच रखी गई है.

wagonr
मारुति सुजुकी वैगनआर


टाटा टिएगो
हैचबैक सेगमेंट में टाटा की टिएगो ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है. इस कार में अच्छा केबिन स्पेस है. साथ ही इसका माइलेज भी बेहतरीन है. हालांकि इसका AMT सिस्टम सबसे बेहतरीन नहीं है, लेकिन ये कार इसके अलावा भी कई चीजें ऑफर करती है. टिएगो ऑटोमैटिक का प्राइस 5.60 लाख रुपए से शुरू होता है, जो कि 6.22 लाख रुपए तक जाता है.

tata tiago
टाटा की टिएगो

Loading...

हुंडई सेंट्रो
हुंडई ने सेंट्रो को नया रूप दिया है, जिसे स्मॉल सेगमेंट कार में काफी पसंद भी किया जा रहा है. नई सेंट्रो में ग्राहकों को AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है. ये कार दिखने में भी अट्रैक्टिव है. साथ ही इसमें रियर एसी वेंट भी मिलते हैं. नई सेंट्रो के एएमटी वेरिएंट की कीमत 5.20 लाख रुपए से 5.48 लाख रुपए एक्स-शोरूम रखी गई है.

hyundai santro
हुंडई की नई सेंट्रो


मारुति सिलेरियो
वैगनआर और ऑल्टो को जैसे सिलेरियो भी मारुति की सबसे ज्यादा पसंद की जानी वाली कार है. इस कार में 1.0-litre पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 68bhp की पावर देता है. इस कार का एएमटी वेरिएंट आप 5.13 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं.

maruti suzuki celerio
मारुति सुजुकी सिलेरियो


रेनॉ क्विड
जब ये कार लॉन्च हुई थी, तभी से इसने लाखों लोगों को दिल जीत लिया था. क्विड अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार में से एक है. साथ ही इसका माइलेज भी जबरदस्त है. कार में आपको बड़ी टच स्क्रीन भी मिलती है. इसका एएमटी वेरिएंट 4.51 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में मिलता है.

renault kwid
रेनॉ क्विड


ये बेहतरीन कारें बहुत ही कम पैसे में आपकी ज़रूरतों को पूरा कर सकती हैं. ये न सिर्फ ऑटोमेटिक हैं बल्कि आरामदायक भी है, इसलिए लंबी दूरी भी तय करना हो तो आपको ज़्यादा दिक्कत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: पहले ही दिन 6000 से ज्यादा KIA Seltos बुक, ये है बुकिंग अमाउंट

ये भी पढ़ें: TVS ने लॉन्च की इथेनॉल से चलने वाली देश की पहली बाइक, जानें कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 4:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...