Home /News /auto /

फेस्टिवल सीजन में खरीदना चाहते हैं नई कार, तो ये हैं 5 से 10 लाख रुपये में आने वाली बेहतरीन पेट्रोल कारें

फेस्टिवल सीजन में खरीदना चाहते हैं नई कार, तो ये हैं 5 से 10 लाख रुपये में आने वाली बेहतरीन पेट्रोल कारें

Best car deal on festive season- हम यहां कुछ बेहतरीन पेट्रोल कारों पर एक नजर डालेंगे, जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है.

Best car deal on festive season- हम यहां कुछ बेहतरीन पेट्रोल कारों पर एक नजर डालेंगे, जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है.

Best car deal on festive season- हम यहां कुछ बेहतरीन पेट्रोल कारों पर एक नजर डालेंगे, जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है.

    नई दिल्ली. नवरात्र (Navratri 2021) की शुरुआत के साथ, भारत में त्‍योहारी सीजन (Festival season) की शुरुआत होती है. बाजार त्‍योहारी उत्‍साह से भरा हुआ है और ग्राहक लंबे समय से लंबित खरीद योजनाओं को पूरा करने की तैयारी में है. यह साल का वह समय है जब ग्राहक नए वाहन (car market) की खरीद करते हैं क्‍योंकि त्‍योहार की अवधि को बड़ी खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है. बता दें कि कोविड-महामारी ने लोगों को व्‍यक्तिगत परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया है. वे सभी संभावित विकल्‍पों को तलाश रहे हैं, जो उन्‍हें पैसे के लिए बेहतर मूल्‍य प्रदान करे.

    आज, हम यहां कुछ बेहतरीन पेट्रोल कारों पर एक नजर डालेंगे, जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है और शानदार मूल्‍य प्रस्‍ताव के साथ आती हैं. 5-10 लाख रुपये वाला सेगमेंट बहुत महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि इसमें वो लोग शामिल होते हैं जो या तो पहली बार कार खरीद रहे हो या अपने पहले वाहन को अपग्रेड (Car deal) करना चाहते हैं. हम यहां 5 से 10 लाख रुपये की कीमत में पेट्रोल कार (Petrol car) की तलाश कर रहे उपभोक्‍ताओं के लिए कुछ अच्‍छे विकल्‍प का सुझाव यहां दे रहे हैं:

    1. नई होंडा अमेज (Honda amaze)
    होंडा अमेज एक लोकप्रिय 5-सीटर फैमिली सेडान है. बेहतर मूल्‍य प्रस्‍ताव होने के कारण अमेज पहली बार कार खरीदने वालों के लिए शीर्ष पसंदीदा विकल्‍पों में से एक है. कॉम्‍पैक्‍ट सेडान क्‍लास-लीडिंग केबिन स्‍पेस के साथ आती है और कम्‍फर्ट और ड्राइविंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है. नए बेहतर लुक्‍स और रिडिजाइन फ्रंट फेस, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लैम्‍प, 15 इंच डुअल टोन एलॉय व्‍हील्‍स और केबिन रिफ्रेशमेंट्स के साथ अमेजन अपनी श्रेणी से ऊपर का अनुभव प्रदान करती है. एडवांस्‍ड इंफोटेनमेंट सिस्‍टम एप्‍पल कार प्‍ले, एंड्रॉयड ऑटो और नए युग के कनेक्टिविटी ऑप्‍शन के साथ आता है.
    होंडा अमेज पावरफुल 1.2 लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसमें मैनुअल व सीवीटी ट्रांशमिशन का विकल्‍प मिलता है. इसकी कीमत 6,32,000 रुपये से शुरू होती है और 9,05,000 रुपये तक जाती है.यह कीमत एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली की है. अमेज डीजल वेरिएंट में भी उपलब्‍ध है.

    ये भी पढ़ें- पैसों की है जरूरत तो घर बैठे निकालें PF का पैसा, 1 घंटे में मिल जाएंगे 1 लाख रुपये, जानिए क्या है प्रोसेस?

    2. मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti suzuki baleno)
    मारुति सुजुकी बलेनो वर्तमान में भारत के प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है. यह कार अक्‍टूबर, 2015 में लॉन्‍च होने के बाद से टॉप 10 बेस्‍ट-सेलिंग कार में शामिल है. कार के हायर वेरिएंट में एक स्‍मार्टप्‍ले सिस्‍टम है जो आपको टेक्‍स्‍ट, कॉल, नैवीगेट और म्‍यूजिक सुनने की सुविधा देता है. कलर्ड टीएफटी मल्‍टी इंफोर्मेशन डिस्‍प्‍ले एक अन्‍य सुविधाजनक फीचर है जो आपको कार के भीतर होने वाली प्रत्‍येक गतिविधि का पूरा अवलोकन प्रदान करता है.
    बलेनो 1.2 लीटर वीवीटी पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर डुअलजेटद्व डुअल वीवीटी इंजन के साथ 9 पेट्रोल वेरिएंट्स में आती है, जिनकी कीमत 5,99,000 रुपये से लेकर 9,45,000 रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली)है.

    3. हुंडई ऑरा (Hyundai aura)
    हुंडई ऑरा एक 5-सीटर सेडान है जो कासकैडिंग ग्रिल और बूमरैंग-शेप्‍ड ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ आती है. इसके स्‍लीक प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प्‍स और क्‍लैमशेल बोनट स्‍पोर्टी है, जबकि टी प्रोजेक्‍टर फॉग लैम्‍प इसके फेस की सुंदरता को और बढ़ाते हैं. इसका इंटीरियर बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है और काफी खूबसूरत है. आठ इंच का टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले एंड्रॉयड ऑटो, एप्‍पल कार प्‍ले, वॉयस रिकॉग्निशन और ब्‍लूटूथ कनेक्‍शन के साथ आता है. सुविधा बढाने के लिए इसमें वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है.
    ऑरा पेट्रोल 1.2 लीटर इंजन के साथ आती है और यह 7 पेट्रोल वेरिएंट्स में उपलब्‍ध है. इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 8.72 लाख रुपये (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है.

    4. हुंडई ग्रांड आई10 नियोस (Hyundai grand i10 nios)
    हुंडई ग्रांड आई 10 नियोस एक स्‍टाइलिश प्रीमियम हैचबैक है जो एक प्रीमियम कैबिन और नए युग के फीचर्स से लैस है. इसमें बूमरैंग-शेप्ड डीआरएल के साथ एक बड़ी सिग्‍नेचर ग्रिल है. इसमें एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलाइट्स और प्रोजेक्‍टर फॉग लैम्‍प भी हैं. इसके अलावा ग्रांड आई 10 नियोस में 15 इंच एलॉय व्‍हील्‍स और रूफ रेल्‍स भी हैं. इसके केबिन में 8 इंच इंफोटेनमेंट टचस्‍क्रीन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर है, जो एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है और इसमें वायरलेस चार्जर, यूएसबी पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, कूल्‍ड ग्‍लोव बॉक्‍स, रियर पार्किंग सेंसर, एक कैमरा और इंजन स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन जैसे फीचर्स भी हैं.
    ग्रांड आई10 नियोस 1.2 लीटर कप्‍पा वीटीवीटी पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसकी कीमत 5.28 लाख रुपये से लेकर 7.92 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है.

    ये भी पढ़ें- घर बैठे बस 5,000 रुपये लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

    5. निसान मैगनाइट (Nissan magnite)
    निसान मैगनाइट अपनी स्‍टाइलिश लुक और एक्‍सटेंसिव फीचर लिस्‍ट के साथ एक बजट फ्रेंडली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है. मैगनाइट दो इंजन ऑप्‍शन के साथ आती है. इसका 1.0 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन स्‍वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड यूनिट है जो 72 पीएस की अधिकतम पावर और 96एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है. दूसरा इंजन टर्बोचार्ज्‍ड है जो 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क (सीवीटी के साथ 152 एनएम) पैदा करता है. दोनों इंजन 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं, लेकिन टर्बो पेट्रोल इंजन एक ऑप्‍शनल सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्‍ध है. यह चार वेरिएंट्स: एक्‍सई, एक्‍सएल, एक्‍सवी और एक्‍सवी प्रीमियम में आती है. कंपनी कई कार फीचर्स जैसे एंटी-रोल बार, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट, व्‍हीकल डायनामिक कंट्रोल आदि की पेशकश करती है.
    मैगनाइट पेट्रोल वेरिएंट्स 1 लीटर इंजन के साथ आती है और इसकी कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 9.74 लाख (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) रुपये है.

    Tags: Auto News, Business news in hindi, Car, Car Bike News, Car Discounts Offers

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर