Home /News /auto /

सिर्फ 7 लाख रुपये में मिलेंगी Renault, Nissan, Kia और Hyundai की ये एसयूवी, जानिए सबकुछ

सिर्फ 7 लाख रुपये में मिलेंगी Renault, Nissan, Kia और Hyundai की ये एसयूवी, जानिए सबकुछ

Nissan Magnite की कीमत 5.76 लाख रुपये  से शुरू होती है.

Nissan Magnite की कीमत 5.76 लाख रुपये से शुरू होती है.

अगर आप भी एक एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसे आप मात्र 7 लाख रुपए से भी कम में खरीद सकते हैं.

नई दिल्ली. भारत में एसयूवी कार की डिमांड काफी समय से बनी हुई है. जिन ग्राहकों का बजट एक फुल साइज एसयूवी का नहीं है, उनके लिए भी बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं. अगर आप भी एक एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसे आप मात्र 7 लाख रुपए से भी कम में खरीद सकते हैं.

Renault Kiger

सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक रेनॉ काइगर (Renault Kiger) की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये से लेकर 10.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. रेनॉ ने इस एसयूवी में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल दिया है, जो 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं 1.0 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन 100PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. 7 लाख रुपए में ग्राहक को इसके 8 नॉन-टर्बो वैरिएंट्स के विकल्प मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें- ग्राहकों को झटका! Bajaj Pulsar के पॉपुलर मॉडल हुए महंगे, जानें अब कितनी हो गई कीमत?

Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट में कंपनी ने 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलैंप के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर एसी वेंट और ऑटो एसी जैसे फीचर्स दिए हैं. इस कार में रेनॉ काइगर की तरह ही इंजन इस्तेमाल किया गया है. निसान मैग्नाइट की शुरुआती कीमत 5.76 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इस कार को खरीदने पर आपको 7 लाख रुपए में 3 कलर ऑप्शन मिल जायेंगे.

kia sonet

7 लाख के बजट में ग्राहक किआ सॉनेट का बेस वैरिएंट 1.2 HTE खरीद सकते हैं. इसमें 1197 cc का मैनुअल ट्रांसमिशन इंजन दिया गया है. ये इंजन 115 nm का टॉर्क और 81.86bhp की पावर जेनरेट करता है. इस वेरिएंट में ग्राहक को डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल ORVMs, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, फ्रंट और रियर USB चार्जिंग पोर्ट, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री ,ऑल-ब्लैक इंटीरियर, मैनुअल एसी, रियर एसी वेंट और 15 इंच के स्टील व्हील मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें- रतन टाटा को भा गई Tata Nano EV, कार में बैठकर निकले घूमने

Hyundai Venue

7 लाख की शुरुआती कीमत में हुंडई वेन्यू का बेस मॉडल (E) आपको मिल जायेगा. इस कार की कीमत 6.99 लाख रुपये से लेकर 11.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस बेस वैरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (100PS/240 Nm) का इस्तेमाल किया गया है. इस एसयूवी का इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. हुंडई वेन्यू के बेस वैरिएंट में ग्राहक को ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, मैनुअल एयर कंडीशनर, टिल्ट स्टीयरिंग, डे/नाइट IRVM , फ्रंट पावर विंडो, एडजस्टेबल फ्रंट-सीट हेडरेस्ट, फिक्स्ड रियर-सीट हेडरेस्ट और 15 इंच के स्टील व्हील मिल जाते हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर