Home /News /auto /

best cng car under 10 lakhs tata tigor cngmaruti suzuki celerio maruti suzuki wagonr hyundai aura grand i10 nios mbh

10 लाख रु. से कम में आने वाली ये CNG कारें हैं बेस्ट, माइलेज और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

ये कारें 10 लाख रुपये से कम के बजट में आती हैं.

ये कारें 10 लाख रुपये से कम के बजट में आती हैं.

पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी काफी सस्ती पड़ती है और इन कारों का माइलेज भी ज्यादा रहता है. यही वजह है कि अब ज्यादातर कार कंपनियां CNG कारें पेश कर रही हैं. यहां आपको 10 लाख रुपये से कम बजट में आने वाली CNG कारों के बारे में बता रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

Best CNG Car Under 10 Lakhs: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से देश में CNG कारों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी काफी सस्ती पड़ती है और इन कारों का माइलेज भी ज्यादा रहता है. यही वजह है कि अब ज्यादातर कार कंपनियां CNG कारें पेश कर रही हैं. यहां आपको 10 लाख रुपये से कम बजट में आने वाली CNG कारों के बारे में बता रहे हैं.

Tata Tiago CNG
Tata Tiago CNG पेट्रोल वेरिएंट के सभी इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है. Tiago में 1.2 लीटर का इंजन मिलता है, जो 72 एचपी का आउटपुट और 95 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. यह कार 5-स्पीड गियर ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शन में आती है. कंपनी का दावा है कि यह कार 26.49 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. टियागो सीएनजी की कीमत 6.09 लाख रुपए से शुरू होकर 7.64 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाती है.

बड़ी खबर! देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

Maruti Suzuki Celerio CNG
मारुति सुजुकी सेलेरियो अब हार्टेक्ट आर्किटेक्चर पर आधारित है. यह 3,695 मिमी लंबी, 1,655 मिमी चौड़ी और 1,555 मिमी ऊंची है. सेलेरियो का व्हीलबेस 2,435 मिमी है, जबकि इसका स्केल 905 किलोग्राम है. सेलेरियो सीएनजी का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 एमएम है. Celerio के इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L का लीटर का इंजन मिलता है. यह 56.7 एचपी का पावर आउटपुट और 82 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है. Celerio के CNG ट्रिम में मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. इकी कीमत 6.58 लाख रु. (एक्स-शोरूम) है.

Wagon r CNG
मारुति ने Wagon r के सीएनजी वेरिएंट में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी दी गई है. इसमें वॉल्वो स्टाइल में टेल लाइट्स दी गई हैं. वहीं पीछे दिया गया काले रंग का सी-पिलर रिअर विंडो और टेलगेट को टच करता है. कुल मिलाकर देखें को नई वैगन आर का डिजाइन स्पोर्टी लुक देता है. मारुति Wagon r के CNG वेरिएंट में आपको 1.0 लीटर का इंजन मिलेगा. जो 5500 आरपीएम पर 68ps की पावर और 2500 आरपीएम पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वैगनआर सीएनजी वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.83 लाख और 5.89 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

Hyundai Grand i10 Nios
हुंडई ने सबसे ज्यादा बिकने वाली Grand i10 Nios का अपडेट वर्जन कंपनी ने अप्रैल 2020 में लॉन्च किया था. इस कार में कंपनी ने CNG का ऑप्शन दिया था. हुंडई ने इस कार में 1.2लीटर का इंजन दिया है, जो 62 ps की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं माइलेज की बात करें तो यह कार 20.7km का माइलेज देती है और इसकी कीमत 7 लाख 07 हजार रुपये है.

Hyundai Aura
हुंडई ने 5वीं जनरेशन की Aura में सीएनजी का ऑप्शन दिया है. ये कार BS6 मानक पर आधारित है और इसमें आपको 1.2लीटर का इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलेगा. जो 83ps की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं माइलेज की बात की जाए तो ये कार 25.4km का माइलेज देती है और इसकी कीमत 7 लाख 74 हजार रुपये है.

Tags: Auto News, Autofocus, Cng car, Hyundai, Maruti Suzuki, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर