लाइव टीवी

इस साल लॉन्च होंगी ये पांच शानदार हैचबैक कारें, कम कीमत में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 6:07 AM IST
इस साल लॉन्च होंगी ये पांच शानदार हैचबैक कारें, कम कीमत में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
साल 2019 में हुंडई ग्रैंड आई10 (Hyundai Grand i10) और टोयोटा ग्लांजा (Toyota Glanza) जैसी कारें लॉन्च हुईं. लेकिन हम आपको बताते हैं कि इस साल यानी 2020 में कौन सी हैचबैक कारें लॉन्च हो सकती हैं

साल 2019 में हुंडई ग्रैंड आई10 (Hyundai Grand i10) और टोयोटा ग्लांजा (Toyota Glanza) जैसी कारें लॉन्च हुईं. लेकिन हम आपको बताते हैं कि इस साल यानी 2020 में कौन सी हैचबैक कारें लॉन्च हो सकती हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 6:07 AM IST
  • Share this:
भारत में सड़कों पर जिस तरह से भीड़भाड़ है उसे देखते हुए हैचबैक गाड़ियां काफी बेहतर मानी जाती हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब ये लगता था कि हैचबैक से बहुत ज्यादा दूर की यात्रा नहीं की जा सकती. लेकिन कंपनियां जिस तरह से हैचबैक कारों पर काम कर रही हैं उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इनकी क्षमता काफी बढ़ गई है. साल 2019 में हुंडई ग्रैंड आई10 और टोयोटा ग्लांजा जैसी कारें लॉन्च हुईं. लेकिन हम आपको बताते हैं कि इस साल यानी 2020 में कौन सी हैचबैक कारें लॉन्च हो सकती हैं-

लॉन्च हुआ Royal Enfield Classic 350 का BS-6 वर्जन, मिलेंगे दो नए कलर ऑप्शन

Hyundai Elite i20-
साल 2020 में हुंडई कार में काफी बदलाव करने वाली है. उम्मीद की जा रही कि बदलावों के बाद हुडई एलीट आई20 में नई कैस्केडिंग ग्रिल और नया एलईडी हेडलैंप व टेललाइट देखने को मिलेगा. सामने से इसका लुक हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट की तरह लगेगा जो कि हाल ही में लॉन्च हुई है. कार में बीएस-6 कम्प्लायंट 1.5 लीटर डीज़ल और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा.



Maruti Suzuki Celerio-


करीब 5 साल पहल लॉन्च हुआ मारुति सेलेरियो का फेसलिफ्ट मॉडल इस साल लॉन्च हो सकता है. मारुति की दूसरी हल्की कारों की तरह ही इसमें भी हल्के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया जाएगा.



Maruti Suzuki Ignis Facelift-
करीब दो साल पहले लॉन्च हुई मारुति सुजुकी इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल इस साल आ सकता है. हाल ही में इसके फेसलिफ्ट मॉडल की काफी तस्वीरें सामने आई थीं. सामने से इग्निस में नई ग्रिल दिखती है जो कि पहले एस-प्रेसो माइक्रो एसयूवी में देखने को मिला था. इसके अलावा नए फॉग लैंप के साथ नई डिजाइन वाला बंपर भी मिलेगा. उम्मीद की जा रही है कि इग्निस में अभी स्विफ्ट और बलेनों में यूज़ किया जाने वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन यूज़ किया जाएगा.

Tata Altroz-
टाटा आल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कंपनी की पहली कार है. यह पेट्रोल और डीज़ल ऑप्शन में उपलब्ध होगी. इसमें रेवोट्रॉन का 1.2 लीटर बीएस-6 तीन सिलिंडर इंजन यूज़ किया जाएगा जो कि 86पीएस और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं डीज़ल इंजन में चार सिलिंडर 1.5 लीटर बीएस-6 रिवोटॉर्क इंजन होगा जो कि 19 पीएस और 200एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा.



Tata Tiago Facelift-
उम्मीद की जा रही है कि टाटा बेहतरीन का टियागो का फेसलिफ्ट मॉडल इस साल लाएगी. इसमें मेजर स्टाइलिंग ट्वीक्स और कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. अपडेट कार को बिल्कुल उसी तरह का डिजाइन मॉडल देगा जैसा कि आल्ट्रोज का है, क्योंकि इसमें आल्ट्रोज की तरह ऐंग्यलर नोज़ होगा. यह कार सारे क्रैश टेस्ट और पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नॉर्म्स को पूरा करेगी. इसके अलावा इसमें 1.0 लीटर डीज़ल इंजन के बजाय 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading