Hero Splendor की बाजार में मची धूम! जुलाई में सबसे ज्यादा खरीदी गई ये शानदार माइलेज बाइक

Hero Splendor की बाजार में मची धूम! जुलाई में सबसे ज्यादा खरीदी गई ये शानदार माइलेज बाइक
हीरो स्प्लेंडर बनी लोगों की पहली पसंद

Hero Splendor बनी लोगों की पहली पसंद, ये भारतीय बाजार में जुलाई 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 5:46 AM IST
  • Share this:
देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने जुलाई माह में सबसे ज्यादा बाइक की बिक्री है. कंपनी ने जुलाई 2020 में अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक Hero Splendor की सबसे ज्यादा सेलिंग की है. इसके 2,13,413 मोटरसाइकिलों की भारतीय बाजार में बिक्री हुई. हीरो ने हाल ही में बाजार में अपनी लोकप्रिय कम्यूटर बाइक Hero Splendor को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया था. बता दें कि इस वित्तीय वर्ष में (2019-20) में कंपनी ने इस बाइक के 26 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है. आइए जानते इस बाइक में आखिर ऐसा क्या ख़ास जो ये है लोगों की पहली पसंद.

Hero Splendor एक बजट बाइक होने के साथ दमदार और शानदार माइलेज देने वाली गाड़ी है. कोरोना काल इस मोटरसाइकिल की डिमांड और अधिक बढ़ गई. कम्प्युटर सेग्मेंट में देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp का खास दबदबा है, कंपनी के कई मॉडल इस सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.





ये भी पढ़ें : Honda ने बढ़ाई अपनी बाइक और स्कूटर की कीमतें- यहां चेक करें नए रेट्स
BS6 Hero Splendor Plus
कंपनी ने इस बाइक को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है. कंपनी ने इसमें 97.2 cc का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन दिया है, जो कि 8000rpm पर 8.36ps की पावर और 5000rpm पर 8.05nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में कंपनी ने 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिए हैं. अपने सेग्मेंट में इस बाइक की परफॉर्मेंस काफी बेहतर है. इसके अगले हिस्से में कंपनी ने टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजेस्टेबल शॉक ऑब्जॉर्वर सस्पेंशन दिए हैं.

ये भी पढ़ें : Bajaj Platina 100 ES Disc वेरिएंट लॉन्च, कीमत ड्रम ब्रेक मॉडल से 2,221 रुपये ज्यादा

कीमत और माइलेज
इस बाइक की कीमत और माइलेज की बात की जाए तो बाजार में इसकी कीमत 60,500 रुपये से लेकर 63,860 रुपये के बीच है. इसके अलावा माइलेज के मामले में भी यह बाइक काफी बेहतर है. सामान्य तौर पर यह 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है. Hero Splendor Plus बाजार में तीन अलग अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है जिसमें किक स्टार्ट, सेल्फ स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट आई3एस. बाजार में यह बाइक पांच कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिसमें सिल्वर, ग्रे के साथ ग्रीन, रेड, ब्लैक के साथ पर्पल और ब्लैक के साथ सिल्वर शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज