Home /News /auto /

सस्ती कार खरीदने का बेस्ट मौका! सरकार ने BS4 गाड़ियों को लेकर किए ये बड़े ऐलान

सस्ती कार खरीदने का बेस्ट मौका! सरकार ने BS4 गाड़ियों को लेकर किए ये बड़े ऐलान

कार खरीदने का बेहतरीन मौका

कार खरीदने का बेहतरीन मौका

सरकार के ऐलान का फायदा न सिर्फ कार कंपनियों को होगा, बल्कि उन लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा जो कि नई कार खरीदने का प्लान करने का सोच रहे हैं

    मंदी के दौर से गुजर रहे ऑटो सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ बड़े ऐलान किए हैं. उन्होंने सबसे बड़ी राहत BSIV गाड़ियों को लेकर दी है. उनके इस ऐलान का फायदा न सिर्फ कार कंपनियों को होगा, बल्कि उन लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा जो कि नई कार खरीदने का प्लान करने का सोच रहे हैं.

    अब नहीं होगा कंफ्यूजन
    वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि BS4 गाड़ियां बंद नहीं होंगी. वित्त मंत्री के इस ऐलान अब जो लोग नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, उनके लिए बेहतरीन मौका है. क्योंकि ज्यादातर कार कंपनियां पुराना स्टॉक या फिर BS-IV गाड़ियों को निकालने के लिए बेहतरीन ऑफर्स दे रही हैं. कुछ कंपनियां तो अपनी गाड़ियों पर एक लाख रुपए तक का कैश डिस्काउंट दे रही हैं. ऐसे में ये एक नई कार खरीदने के लिए परफेक्ट टाइम है और अब आपको इस बात की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी कि BS-IV गाड़ियां बंद होंगी.

    ये भी पढ़ें-मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, सस्ते होंगे ऑटो और होम लोन

    कार कंपनियों को ऐसे होगा फायदा
    इस समय ज्यादातर लोग अपनी नई कार का प्लान इसलिए भी टाल रहे हैं कि कहीं, BS-IV गाड़ियां बंद न हो जाएं. लेकिन सरकार की घोषणा के बाद बहुत से लोगों का माइंड क्लियर हो जाएगा और BSIV व BSVI को लेकर कंफ्यूजन भी नहीं रहेगा. अगर ग्राहक BS-IV गाड़ियों को खरीदने में फिर से रुचि दिखाएंगे, तो इसका फायदा कार कंपनियों को भी होगा और गाड़ियों की सेल्स एक बार फिर उठ सकती है.

    ये भी पढ़ें: राहत! मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नहीं बैन होंगी पेट्रोल-डीजल कारें

    क्या कहा वित्त मंत्री ने
    वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए घोषणा की है कि BSIV गाड़ियां अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड की अवधि तक चलेंगी और जून 2020 तक गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन में इजाफा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा है कि ऑटो सेक्टर (Auto Sector Crisis) में जल्द सुधार आएगा. इस सेक्टर के लिए ‘BS-4 व्हीकल बड़ी समस्या है. 31 मार्च 2020 तक खरीदे गए BS-4 वाहन अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड तक बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन फी को जून 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही, जून 2020 तक कारों की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं बढ़ेगी. BS-4 गाड़ियों और इलेक्ट्रिक गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा.'

    ये भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के लिए आ रहा है राहत पैकेज! पुरानी कार बेचने पर 20 हजार रुपये देने की तैयारी

    Tags: Auto, Auto News, Automobile

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर