Harrier से लंबी 7-सीटर कार Tata Gravitas की तस्वीरें आईं सामने, जानें कितनी होगी कीमत

Harrier से लंबी 7-सीटर कार Tata Gravitas की तस्वीरें आईं सामने, जानें कितनी होगी कीमत
टाटा की नई एसयूवी ग्रेविटास

ग्रेविटास टाटा Harrier से 62mm लंबी है. हालांकि कार की चौड़ाई और व्हीलबेस हैरियर के बराबर ही है. उम्मीद की जा रही है कि इसमें बड़े अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2019, 2:00 PM IST
  • Share this:
अगले साल ऑटो एक्सपो 2020 में कई शानदार गाड़ियां लॉन्च होने वाली है. इन्हीं में से एक कार टाटा की Gravitas भी है. इस कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब आखिरकार इसकी टेस्टिंग के दौरान की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं. इंटरनेशनल मार्केट में इसे 2019 Geneva Motor Show में Tata Buzzard के नाम से पेश किया जा चुका है.

हैरियर से होगी लंबी
तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि ग्रेविटास एक 7-सीटर कार है. ओवरड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका पिछला हिस्सा 5-सीटर वर्जन से काफी अलग दिख रहा है. कार पीछे से लंबी और बॉक्सी नजर आ रही है. इसके टेल लैंप्स भी नए हैं और ज्यादा हेडरूम मिल सके, इसके लिए इसकी रूफ पर भी बंप नजर आ रहा है. ग्रेविटास टाटा Harrier से 62mm लंबी है. हालांकि कार की चौड़ाई और व्हीलबेस हैरियर के बराबर ही है. उम्मीद की जा रही है कि इसमें बड़े अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे.


पावरफुल इंजन


इस नई एसयूवी में टाटा 2.0-लीटर FCA-sourced Multijet डीजल इंजन दे सकती है, जिसे Kyrotec कहा जाता है. अगर ऐसा होता है तो ये इंजन बीएस-6 के साथ-साथ ज्यादा पावरफुल होगा और करीब 172hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. ये इंजन ग्राहकों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी ऑफर करेगा.



फीचर्स और कीमत
इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐसे कुछ अपडेट्स दिए जाएंगे, जो कि अभी टाटा हैरियर में नहीं है. ग्रेविटास में फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, कनेक्टेड-कार टेक, ऑटो वाइपर्स एंड हेडलैंप समेत कई एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है. फीचर्स के साथ-साथ इसकी कीमत भी हैरियर से ज्यादा हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक ये हैरियर से करीब एक से डेढ़ लाख रुपए महंगी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading