लाइव टीवी

बिहार के डिप्टी सीएम ने की इलेक्ट्रिक टाटा टिगोर की सवारी, दिया ये संदेश

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 5:25 PM IST
बिहार के डिप्टी सीएम ने की इलेक्ट्रिक टाटा टिगोर की सवारी, दिया ये संदेश
सुशील कुमार मोदी

लोगों के बीच पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 5:25 PM IST
  • Share this:
पटना: प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों का काफी प्रोत्साहन कर रही है. कुछ समय पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार मानसून सत्र में हिस्सा लेने के लिए इलेक्ट्रिक कार में विधानसभा पहुंचे थे, तो अब वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी राज्य सरकार के 'जल-जीवन हरियाली' अभियान के लॉन्च के मौके पर इलेक्ट्रिक कार में पहुंचे हैं. मोदी पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भी हैं.

सुशील कुमार मोदी टाटा की इलेक्ट्रिक टिगोर में बैठकर कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वायु प्रदूषण को कम करने तथा इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक वाहन की सवारी शुरू करते हुए.



जनता के बीच देना चाहते हैं संदेश
Loading...

बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से पांच साल की लीज पर नौ इलेक्ट्रिक गाड़ियां ली हैं. इन गाड़ियों का इस्तेमाल विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद के अध्यक्ष और मुख्य सचिव द्वारा किया जा रहा है. लोगों के बीच पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. बिहार सरकार जनता के बीच ये संदेश देना चाहती है कि पर्यावरण को बचाने के लिए पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों की बजाए इलेक्ट्रिक और सीएनजी पर चलने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल करना चाहिए.

बिहार सीएम ने इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचने के मौके पर कहा था कि इस कार में सफर करना खुशी की बात है. इसमें कोई आवाज नहीं है और अंदर बैठने पर भी ये बेहद आरामदायक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...