नहीं बन पाया पायलट तो Tata Nano को बना दिया हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो

मिथिलेश का सपना था कि वो बड़े हो के पायलट (pilot) बने. लेकिन ऐसा हो न सका. फिर भी मिथिलेश ने हिम्मत नहीं हारी और एक Tata Nano कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया

Subhesh Sharma | News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:01 PM IST
नहीं बन पाया पायलट तो Tata Nano को बना दिया हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो
Tata Nano कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया
Subhesh Sharma | News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:01 PM IST
अगर इनसान चाह ले तो क्या कुछ नहीं कर सकता. इस बात को सच साबित किया है बिहार (bihar) के रहने वाले एक शख्स ने. इस शख्स का नाम मिथिलेश प्रसाद है और ये छपरा (chhapra) जिले का रहने वाला है. मिथिलेश का सपना था कि वो बड़े हो के पायलट (pilot) बने. लेकिन ऐसा हो न सका. फिर भी मिथिलेश ने हिम्मत नहीं हारी और कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है.

दरअसल उसने एक Tata Nano कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया है. मिथिलेश ने कार को पूरी तरह से हेलीकॉप्टर में मोडिफाई कर दिया है. कार की रूफ पर हेलीकॉप्टर के जैसा पंखा लगा है. इस कार में में हेलीकॉप्टर में आने वाला रोटोर ब्लेड, टेल, टेल बूम और रोटोर मास्ट सब कुछ है. सिर्फ इतना ही नहीं कार का इंटिरियर भी हेलीकॉप्टर के इंटिरियर जैसा ही बनाया गया है. नैनो को अलग लुक देने के लिए इसे दोबारा पेंट भी किया गया है.



आपको बता दें कि दुनिया में इस तरह के कारनामे करने वाले कई लोग हैं. चीन के एक किसान का भी विमान उड़ाने का सपना था, लेकिन वो जब अपना सपना पूरा नहीं कर पाया तो उसने खुद से ही Airbus A320 का रेप्लिका बना लिया. उसने इस प्रोजेक्ट पर अपनी सारी सेविंग्स (3,74,000 यूएस डॉलर) तक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें: पुरानी कार पड़ सकती है महंगी, खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 3 बातें

ये भी पढ़ें: गाड़ी चलाते समय रखें इन बातों का ख्याल, लगेगा कम तेल और बढ़ेगा माइलेज

ये भी पढ़ें: JK लाया स्मार्ट टायर, स्मार्टफोन पर बताएगा कब करना चाहिए चेंज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...