होम /न्यूज /ऑटो /क्या जानते हैं बाइक में स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट, इंडिया में हैं ये जबरदस्त मोटरसाइकिल, फीचर्स और कीमत में देती हैं एक दूसरे को टक्कर

क्या जानते हैं बाइक में स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट, इंडिया में हैं ये जबरदस्त मोटरसाइकिल, फीचर्स और कीमत में देती हैं एक दूसरे को टक्कर

टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है.,image-canva

टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है.,image-canva

2 व्हीलर निर्माता कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए अलग-अलग सेगमेंट में इसे लॉन्च करती है. स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट की मांग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी और केटीएम ड्यूक 200 स्ट्रीट फाइटर बाइक है.
अपाचे की कीमत 1,41,058 रुपये है और ये लगभग 37–40 का माइलेज देती है.
केटीएम ड्यूक 1,72,749 रुपये की है और ये 34 kmpl का माइलेज देती है.

नई दिल्ली: बाइक खरीदने से पहले अक्सर लोग लुक और इंजन के ऊपर ज्यादा ध्यान देते हैं. जिस तरह से गाड़ियों  की कीमत लगातार बढ़ रही है, इसे देखते हुए स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट की मांग भी बढ़ रही है. दरअसल इसे केवल शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण सड़कों पर भी आराम से चला सकते हैं. टायर्स की मोटाई अधिक और ट्रांसपेरेंट डिजाइन होने के कारण लोग इसे ज्यादा पसंद करते हैं. क्या आप भी इस सेगमेंट की एक बेहतरीन बाइक खरीदना चाहते हैं.
TVS की अपाचे आरटीआर 200 4V और केटीएम ड्यूक 200 दोनों कंपनी कम कीमत में बेहतरीन बाइक लॉन्च करने के बाद से ही एक दूसरे को टक्कर दे रही है. 

यह भी पढ़ें : Petrol Pump वाले ऐसे आपको लगाते हैं चूना, बड़े-बड़े खा जाते हैं चखमा, अपनाएं ये टिप्स

टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V
स्ट्रीट फाइटर सेगमेंट की अपाचे आरटीआर 200 4V में 197 सीसी का इंजन दिया गया है. ये 20.2 HP की पावर पर अधिकतम 16.8 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. यह दो वेरिएंट और 3 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. टॉप वेरिएंट में ब्रेकिंग के लिए डुअल एबीएस और स्लिपर क्लच दिया गया है. इसकी शुरुआती कीमत लगभग 1,41,058 रुपये है. डिजिटल कंसोल को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर इसे कंट्रोल कर सकते हैं.

केटीएम ड्यूक 200
युवा वर्ग के बीच केटीएम कंपनी की ज्यादातर बाइक्स प्रचलित है. इन्हीं में से एक स्ट्रीटफाइटर सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली केटीएम ड्यूक 200 शामिल है. इसमें 199 सीसी का इंजन दिया गया है. ये 25 एचपी की पावर के साथ अधिकतम 19 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. ब्रेकिंग के लिए इसमें सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम और 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा है. इसे खरीदने के लिए आपको कम से कम 1,72,749 लाख रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार, आ रहा है Honda Activa इलेक्ट्रिक, नए-नए स्कूटर्स की बजेगी बैंड

अपाचे आरटीआर 200 4V और केटीएम ड्यूक 200 में कौन है बेहतर
अगर बजट कम है और इसमें ही एक बेहतरीन स्ट्रीटफाइटर सेगमेंट के बाइक खरीदना चाहते हैं तो अपाचे आरटीआर 200 4V एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. 1 लीटर पेट्रोल में इसे लगभग 37 से 40 किलोमीटर तक चला सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ स्पोर्टी लुक के साथ केटीएम ड्यूक 200 को खरीदते हैं तो ये 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 34 किलोमीटर तक ही चलती है. फीचर्स के मामले में दोनों ही एक दूसरे को टक्कर दे रही है. इसे खरीदने से पहले बजट के अनुसार इन दोनों के बीच तुलना कर किसी एक को खरीद सकते हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Bikes

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें