बजाज ला रही है दो नई इलेक्ट्रिक बाइक्स! इस नाम से करवाया ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ी.

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ी.

रिपोर्ट के अनुसार बजाज ऑटो इन दोनों नामों का इस्तेमाल अपने आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Fluor और Fluir के लिए कर सकता है. जानकारी के लिए आपको बता दें की FLUIR एक स्पैनिश शब्द है जिसका अर्थ होता है फ्लो या बहना और फ्लुओर का अर्थ है 'स्त्राव'.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto)  का फोकस भी इलेक्ट्रिक बाइक्स (Electric Bikes)पर है. अपने सबसे पुराने और आईकॉन मॉडल बजाज चेतक (Bajaj Chetak) के इलेक्ट्रिक वर्जन के बाद खबर आ रही है कि कंपनी दो और इलेक्ट्रिक बाइक्स (Electric Bikes)को मार्केट में उतारने की तैयारी कर रहा है. वैसे भी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट के वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. पेट्रोल और डीजल (Petrol- diesel )के दामों में उछाल के चलते भी ये डिमांड ज्यादा हो गयी है. समय का सही उपयोग करते हुए ज्यादा तर वाहन निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं. इसी कड़ी में बजाज ऑटो ने जिन दो इलेक्ट्रिक बाइक्स के नाम का रजिस्ट्रेशन करवाया है वह Fluor और Fluir नाम से है.  बजाज ने ये रजिस्ट्रेशन पुणे में कराया है जहां कंपनी का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी मौजूद है.



बाइक एडवाइस पर एक तस्वीर सांझा की गई है जिसमे ट्रेडमार्क के फाइलिंग को लेकर जानकारी दी गई है. इस जानकारी में बताया गया है की कंपनी इन ट्रेडमार्क का इस्तेमाल ट्व व्हीलर्स, स्कूटर्स, थ्री व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स के लिए कर सकती है. फाइल रजिस्ट्रेशन के अलावा अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. 



जानिए क्या होता इन नाम का मतलब 



एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बजाज ऑटो इन दोनों नामों का इस्तेमाल अपने आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स  Fluor और Fluir के लिए कर सकता है. जानकारी के लिए आपको बता दें की FLUIR एक स्पैनिश शब्द है जिसका अर्थ होता है फ्लो या बहना और फ्लुओर का अर्थ है 'स्त्राव'. 


ये भी पढ़ें - PM KISAN Scheme: किसानों के लिए खुशखबरी, इस तरीख को आने वाले हैं आपके 2000 रुपये, चेक करें लिस्ट में अपना नाम!









पोर्टफोलियो में कई कन्वेंशन इंजन वाले मॉडल मौजूद 



बजाज ऑटो के व्हीकल पोर्टफोलियो में अभी कई कन्वेंशन इंजन वाले मॉडल मौजूद हैं. बजाज ऑटो ने पिछले साल ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक को लॉन्च किया था. हालांकि अभी ये स्कूटर भारत के कुछ ही शहरों में उपलब्ध है. कंपनी बजाज चेतक को जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में भी लॉन्च करेगी. बजाज की नई इलेक्ट्रिक बाइक की ज्यादा जानकारी के लिए ग्राहकों को इसका इंतज़ार रहेगा.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज