• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • BIKES YAMAHA MOTOR COMPANY TO SUSPEND PRODUCTION AT TWO PLANTS DUE TO SURGE IN CORONAVIRUS INFECTIONS AUTO NEWS AMDM

कोरोना महामारी के कारण इस कंपनी ने भी बंद किया अपनी बाइक्स का प्रोडक्शन, जानें अब कब होगा शुरू

दोनों प्लांट्स में 15 से 31 मई के बीच प्रोडक्शन रोक दिया जाएगा

Yamaha Motor ने कहा कि उसने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि कंपनी के कर्मचारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके. जून 2021 में उत्पादन फिर से शुरू किया जाएगा या नहीं, इस पर स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला किया जाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के इस संकट के दौर में एक और मोटरसाइकिल कंपनी (two wheeler company) को अपना प्रोडक्शन स्थायी रूप से बंद करना पड़ा. बात हो रही है यामाहा मोटर (Yamaha Motor) की जिसने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि कोरोना वायरस संकट के कारण कंपनी ने दो भारतीय यूनिट्स (Two Indian units) में मोटरसाइकिलों के प्रोडक्शन (Bike Productions)को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है. Yamaha Motor ने कहा कि उसने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि कंपनी के कर्मचारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाया जा सके.


    न्यूज एजेंसी Reuters के मुताबिक, जापानी कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सूरजपुर (Yamaha plants in Surajpur) और तमिलनाडु राज्य की राजधानी चेन्नई (Yamaha plants in Chennai) में स्थित दोनों प्लांट्स में 15 से 31 मई के बीच प्रोडक्शन रोक दिया जाएगा.


    जून में आकलन के बाद होगा तय
    प्रवक्ता ने कहा कि कहा कि जून में उत्पादन फिर से शुरू किया जाएगा या नहीं, इस पर वर्तमान स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला किया जाएगा. उन्होंने यह नहीं बताया कि कंपनी में कोरोना के मामले सामने आए हैं या नहीं. बता दें कि कई देश के राज्यों ने कोविड -19 महामारी को देखते हुए सख्त लॉकडाउन लगाए हैं. 


    ये भी पढ़ें - Lockdown Impact: बढ़े फल-सब्जियों के दाम, देश की करीब 60 फीसदी मंडियां हुईं बंद


    24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 3,66,161 नए मामले
    दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले भारत के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 3,66,161 नए मामले दर्ज किए गए तथा 3754 मरीजों की इसके कारण जान चली गई. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस दौरान 3,53,818  लोग कोरोना से ठीक हुए है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि लोगों को कोरोना वैक्सीन की 17 करोड़ डोज देकर भारत ने दुनिया में सबसे तेजी से वैक्सीनेशन किया है.


    होंडा कार्स भी बंद कर चुकी है प्रोडक्शन
    जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने हाल ही में  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए उसने राजस्थान स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को करीब दस दिनों तक बंद रखने का फैसला किया था. होंडा कार्स देश में फिलहाल अमेज और होंडा सिटी जैसी गाड़ियों की बिक्री कर रही है. उसने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजस्थान के टपुकरा स्थित प्लांट को 7 मई से 12 दिनों के लिए बंद रखने का फैसला किया है. होंडा के अलावा भी कई कंपनियों ने अपना प्रोडक्शन कुछ समय के लिए रोक दिया है.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: