BMW ने भारत में लॉन्च किया 220i Sport कार, जानिए कीमत

बीएमडब्ल्यू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बुधवार को भारत में 220आई स्पोर्ट (220i Sport) को लॉन्च किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जर्मनी की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने बुधवार को कहा कि उसने भारत में 220आई स्पोर्ट (220i Sport) पेश की है. 220आई स्पोर्ट कार कंपनी की 2 सीरीज ग्रैन कूप (2 Series Gran Coupe) का पेट्रोल वर्जन है. इसकी कीमत 37.9 लाख (एक्स-शोरूम) है.

    कंपनी के बयान के अनुसार बीएमडब्ल्यू समूह के चेन्नई के कारखाने में बने 220आई स्पोर्ट पेट्रोल में पेश किया गया है. यह बुधवार से डीलरों के पास उपलब्ध होगी. कूप दो लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है और यह 190 एचपी (अश्व शक्ति) की क्षमता के साथ शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार 7.1 सेकेंड में पकड़ सकती है.



    चेन्नई में बीएमडब्लू के प्लांट में निर्मित यह कार महज 7.1 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसके डिजाइन हाईलाइट में फुल एलईडी हेडलैम्प, सिगन्नेचर बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल और एलईडी टेल लाइट शामिल हैं. 220आई स्पोर्ट में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्पोर्ट सीट, एंबियंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ आदि को शामिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें- अब बिना पैसे के घर लाए New Tata Safari, ये बैंक दे रहा है 100% फाइनेंस की सुविधा, मिलेंगे कई अन्य ऑफर भी

    हाल ही में कंपनी ने लॉन्च किया था M340i xDrive
    हाल ही में कंपनी ने भारत में एम340आई एक्सड्राइव (M340i xDrive) को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 62.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे चेन्नई प्लांट में बनाया गया है. इसका एम इंजन भी भारत में बनाया जाने वाला है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रांत पावा ने कहा था, ''हम पहली बीएमडब्ल्यू एम340आई एक्सड्राइव को पेश कर उत्साहित हैं, जो भारत में स्थानीय स्तर पर निर्मित होने वाली सबसे तेज कार है.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.