2021 BMW 5 Series: बीएमडब्ल्यू ने नए कलर्स के साथ लॉन्च की 5-सीरीज, जानिए कीमत

2021 BMW 5-Series

जर्मनी की दिग्गज लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने भारत में नई 5-सीरीज लॉन्च 62.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जर्मनी की दिग्गज लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने अपनी 5 सीरीज सिडान कार का नया संस्करण भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 62.9 लाख रुपये है. इसकी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के चेन्नई के प्लांट में की जा रही है. यह पेट्रोल के एक और डीजल के दो वेरिएंट में उपलब्ध है. इसकी बुकिंग कंपनी की सभी डीलरशिप पर करवाई जा सकती है.

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पाहवा ने कहा, ''बीएमडब्ल्यू की 5 सीरीज कई वर्षों से दुनिया भर में पसंद की जाती रही है और इसने ड्राइविंग को बेहतर बनाने में एक बेंचमार्क तय किया है. नई 5 सीरीज में डिजाइन में बदलाव है और इसके परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है."

    ये भी पढ़ें- ये कंपनियां करेंगी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च, कम खर्च में मिलेगी शानदार ड्राइविंग रेंज

    नई 5 सीरीज पहली बार फायटोनिक ब्लू मेटेलिक और बर्निया ग्रे अंबर जैसे नए कलर्स में उपलब्ध कराई जा रही है. इसके अन्य कलर्स अल्पाइन व्हाइट और ब्लैक (नॉन मेटेलिक), मिनरल व्हाइट, कार्बन ब्लैक, सैफायर, ग्लेशियर सिल्वर और ब्लूस्टोन हैं. इसके बाहरी डिजाइन में नई ग्रिल और स्लिम फुल एलईडी हेडलाइट्स और नई लेजरलाइट है. इसके अंदर के डिजाइन को भी पहले से अधिक आकर्षक बनाया गया है और अपहोल्स्ट्री के नए विकल्प दिए गए हैं.

    इसका 2 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन 252 hp का मैक्सिमम आउटपुट और 350 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। यह केवल 6.1 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है. डीजल वेरिएंट में 2 लीटर 4 सिलिंडर और 3 लीटर 6 सिलिंडर के विकल्प मिलते हैं.

    ये भी पढ़ें- Hyundai ने 2022 Elantra सेडान कार को टीज किया, होंडा सिविक से होगा मुकाबला, जानें सबकुछ

    नई 5 सीरीज में पार्किंग असिस्टेंट प्लस, सराउंड व्यू कैमरा और रिवर्सिंग असिस्टेंट जैसे ड्राइविंग को आसान बनाने वाले सिस्टम दिए गए हैं. इसमें बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले की के साथ रिमोट कंट्रोल पार्किंग फंक्शन भी मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.