Home /News /auto /

bmw car modified indore man fined vehicle modification traffic rules mbh

Car मोडीफाई कराने से पहले जान लें ये नियम, नहीं तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

traffic rule: BMW car modified indore man fined vehicle modification traffic rules

traffic rule: BMW car modified indore man fined vehicle modification traffic rules

मोडीफाई कराने के चक्कर में कई बार ट्रैफिक नियमों को अनदेखा कर देते हैं. इसकी वजह से बाद में भारी-भरकम चालान का भुगतान करना पड़ता है. ऐसे ही कुछ हुआ है इंदौर के अनाज व्यापारी विशाल डाबर के साथ.

नई दिल्ली. अगर आप भी अपनी कार या बाइक को मोडीफाई कराने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जानना बेहद जरूरी है. क्योंकि कार को मोडीफाई कराने के चक्कर में कई बार ट्रैफिक नियमों को अनदेखा कर देते हैं. इसकी वजह से बाद में भारी-भरकम चालान का भुगतान करना पड़ता है. ऐसे ही कुछ हुआ है इंदौर के अनाज व्यापारी विशाल डाबर के साथ.

दरअसल, विशाल ने अपनी लक्जरी कार BMW का कलर बदलवा दिया था. इसके अलावा भी कार में कुछ छोटे मोटे बदलाव कराए थे. जब यह बात इंदौर पुलिस को पता चली तो उन्होंने विशाल डाबर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चालान काट दिया.

ये भी पढ़ें- e-cycles क्या है, कैसे करती है ये काम और इसके फायदे क्या हैं? यहां जानिए सबकुछ

अनाज व्यापारी विशाल डाबर इस BMW कार को हरियाणा से खरीदकर लाए थे. इसके बाद उन्होंने इस कार का ओरिजनल कलर बदलावा कर इसे मैटेलिक कलर में करवा दिया. विशाल डाबर ने बताया कि दिल्ली में मोडिफिकेशन के दौरान दुकानदार ने उन्हें बताया था कि ये कानूनन गलत है. कार का कलर चैंज कराने में कुल 48 हजार रुपए का खर्च आया था.

इस BMW कार को लेकर प्यापारी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कहते दिख रहे थे कि हमारे यहां यातायात के नियम इतने सख्त नहीं है और उनका उल्लंघन करने पर कोई फर्क भी नहीं पड़ता. इसके बाद वीडियो के बारे में पता चलने के बाद यातायात पुलिस ने वायरल वीडियो की तफ्तीश करवाई, फिर गाड़ी को ढूंढकर उसके खिलाफ कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- Kia ने लॉन्च किए Sonet और Seltos के अपडेट मॉडल, जानें कीमत और खासियत

पुलिस ने जब इस गाड़ी को पकड़ा तो उस पर नंबर प्लेट नहीं थी. जिसके बाद उसका चालान बनाया गया. साथ ही स्टेट के बाहर की गाड़ी होने के चलते कार को जब्त कर ली गई. इसके अलावा हरियाणा RTO को पत्र लिखकर टैक्स भुगतान के बारे में भी जानकारी मांगी गई है.

पहले भी कट चुका चालान
DCP महेश चंद्र जैन ने बताया कि विशाल की BMW कार का पहले भी चालान काटा जा चुका है. सबसे पहले ब्लैक फिल्म लगी होने और मानक नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से विशाल का चालान काटा गया था. वहीं दूसरी बार ड्रिंक एंड ड्राइव करने पर चालान बनाया गया था. बावजूद इसके विशाल बिना नंबर प्लेट की गाड़ी लेकर खजराना इलाके से निकल रहा था. तो इसके बाद फिर से कार्रवाई की गई है. इस बार गाड़ी जब्द कर ली गई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Indore news, Traffic rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर