दक्षिण कोरिया में बैन हुई BMW, जानें क्या है कारण

आग लगने की घटनाओं के कारण BMW ड्राइवर्स को उनकी गाड़ी पार्किंग लॉट और गैराज में पार्क करने नहीं दिया जा रहा है

News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 5:50 PM IST
दक्षिण कोरिया में बैन हुई BMW, जानें क्या है कारण
दक्षिण कोरिया में बैन हुई BMW, जानें क्या है कारण
News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 5:50 PM IST
दक्षिण कोरिया में BMW कार में आग लगने की लगातार बढ़ती घटनाओं के कारण वहां कि सरकार ने इस कंपनी के कारों को बैन कर दिया है. Economist की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरिया में अब तक 40 BMW आग की चपेट में आ चुकी हैं. इसके कारण इस गर्मी में कंपनी अब तक 100,000 से ज्यादा डिफेक्टिव कारों को वापस मंगवा चुकी है.

Economist की रिपोर्ट की मानें तो आग लगने की घटनाओं के कारण BMW ड्राइवर्स को उनकी गाड़ी पार्किंग लॉट और गैराज में पार्क करने नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण वे मजबूरी में अवैध पार्किंग करने को मजबूर है. कई लोगों ने कार में आग लगने के वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया.

BMW में आग लगने की घटना सबसे पहले जुलाई में सामने आई थी जिसके बाद कंपनी ने 42 अलग-अलग मॉडलों की कुल 1,06,000 कारों को वापस मंगाया था. अगस्त में कोरियन सरकार ने इसके कुछ मॉडल्स को बैन कर दिया था इसके बाद 30 अगस्त को दक्षिण कोरियाई पुलिस ने छानबीन के लिए सियोल में स्थित BMW के ऑफिस में भी छापेमारी की.




기가 막히고 어이가 없다.. 루다랑 타고 있었다라고 상상만 해도 끔찍함 빚더미에 앉음 타지도 않는차 할부값 내야하고 저 건물 외벽 다 타서 원상복구시켜야하고 옆쪽에 주차돼있던 차도 녹아내려서 배상해줘야함 어떻게 살라는거냐.. #bmw520d #bmw520d화재 #bmw화재 #bmw불 #원인불명? #욕해도돼냐

Loading...

A post shared by 김소진 (@sojin0615) on






जिन कारों में यह डिफेक्ट देखा गया वो साल 2011 से 2016 के बीच में बने हैं और उनके एग्जॉस्ट गैस रिसर्कुलेशन (EGR) कूलर्स में परेशानी थी. ऐसा नहीं कि ऐसी घटनाएं सिर्फ दक्षिण कोरिया में हुई इसके अलावा यूरोप में भी 3 लाख कारों में परेशानी देखी गई जिसे कंपनी ठीक करने का काम कर रही है. हालांकि इस बात का पता नहीं चल पाया है कि केवल दक्षिण कोरिया में कार में आग क्यूं लग रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर