Home /News /auto /

क्या आपने देखी है गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली कार; BMW की इस कार के बारे में जानें सबकुछ

क्या आपने देखी है गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली कार; BMW की इस कार के बारे में जानें सबकुछ

इस कार को CES 2022 में प्रदर्शित किया गया है ( फोटो साभार:  Out of Spec Studios Tweeter)

इस कार को CES 2022 में प्रदर्शित किया गया है ( फोटो साभार: Out of Spec Studios Tweeter)

जर्मन लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने ऐसी कार बनाई है, जिसका रंग पल भर में बदल जाता है. हाल ही में साल के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) में इस इलेक्ट्रिक कार प्रदर्शित किया गया है.  

    CES 2022:  क्या आपने कभी ऐसी कार देखी है जो गिरगिट की तरह रंग बदलती है? नहीं ना! तो चलिए आज हम बताते हैं ऐसी ही कार के बारे में. दरअसल, जर्मन लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने ऐसी कार बनाई है, जिसका रंग पल भर में बदल जाता है. हाल ही में साल के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) में इस इलेक्ट्रिक कार प्रदर्शित किया गया है.

    BMW ने अपने सभी iX इलेक्ट्रिक कार में इनोवेटिव पेंट स्कीम कलर चेंज का ऑप्शन दिया है. जर्मन कार कंपनी ने शो में बताया है कि इसमें एक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें 1 बटन की मदद से आप कार के बाहर के कलर को बदल सकते हैं. कंपनी ने इसके अलावा कलर के बारे में कोई दूसरी डिटेल्स नहीं बताई है, लेकिन ट्विटर यूजर्स ‘आउट ऑफ स्पेक स्टूडियोज’ ने इस कार का एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें कार का रंग बदल रहा है.

    बटन दबाते ही बदल जाता है कलर
    वीडियो क्लिप में BMW iX कार डार्क ग्रे शेड में दिखाई दे रही है. लेकिन जब इस कार के पास में खड़ा व्यक्ति इसके सिस्टम को बटन के जरिए एक्टिव करता है तो अचानक यह कार सफेद रंग में बदल जाती है. रंग बदलने वाली इस तकनीक को दिखाने वाली क्लिप हैरान करने वाली है. दर्शक इसे देखकर सिर्फ यह सोच रहे हैं कि यह वीडियो पूरी तरह फेक है और वीडियो एडिटिंग की मदद से इस कार का कलर बदला जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- महंगी हुई Hyundai की Creta और Venue, जानें पुरानी और नई कीमत में कितना अंतर

    टेंपरेचर सेंसटिव है कार
    ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि बीएमडब्ल्यू आईएक्स पर पेंट टेंपरेचर सेंसिटिव है. CES पर हमेशा से ही ग्लोबल कंपनियों का वर्चस्व रहा है। हालांकि, मोटर वाहन और टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों बीच बढ़ते मिश्रण के साथ, कई ऑटो और तकनीकी कंपनियां सीईएस में अपने इनोवेटिव्स को प्रदर्शित करती हैं. हालांकि  यह स्पष्ट नहीं है कि बीएमडब्ल्यू क्या इसे अपने ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध कराएगी. या सिर्फ से इसे विशेष रूप से एक टेक्नोलॉजी  शोकेस के रूप में विकसित किया गया है.

    ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार चार्जिंग स्टेशन; जानें डिटेल्स

    सोनी ने दिखाई 7-सीटर वाली  SUV
    CES 2022 में नई टेक्नोलॉजी को पेश किया जा रहा है. इवेंट में अभी तक सैमसंग सोनी और BMW जैसे ब्रांड के प्रोडक्ट्स देखने को मिले हैं. सोनी ने 7- सीटर वाली SUV विजन- S 02 के प्रोटोटाइप को शो दिखाया है. कहा जा रहा है कि CES 2020 जो कार दिखाई थी वही नाम इसे भी दिया गया है. इसे रिस्पॉन्स मिलने के बाद कंपनी और भी कार मॉडल और ट्रक तक मार्केट में लाने का प्लान कर रही है.

    Tags: Auto News, BMW, Bmw 5 series, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर