होम /न्यूज /ऑटो /इंडियन मार्केट में आ रहा BMW का इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आया फर्स्ट लुक

इंडियन मार्केट में आ रहा BMW का इलेक्ट्रिक स्कूटर, सामने आया फर्स्ट लुक

अमेरिका में इस स्कूटर की कीमत करीब 9 लाख रुपये है.

अमेरिका में इस स्कूटर की कीमत करीब 9 लाख रुपये है.

बीएमडब्ल्यू CE04 को पहली बार 2020 में अपने कॉन्सेप्ट अवतार में और फिर जुलाई 2021 में इसके प्रोडक्शन-रेडी वर्जन में पेश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

BMW का यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है.
इसे यूएस में लॉन्च किया जा चुका है.
कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी किया है.

नई दिल्ली. BMW Motorrad ने अपने अपकमिंग स्कूटर CE04 इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया है. यह स्कूटर यूएस समेत भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा. यूएस में इसकी कीमत 11,795 डॉलर यानी लगभग 9.71 लाख रुपये है.

जैसा कि आप जानते हैं, बीएमडब्ल्यू CE04 को पहली बार 2020 में अपने कॉन्सेप्ट अवतार में और फिर जुलाई 2021 में इसके प्रोडक्शन-रेडी वर्जन में पेश किया गया था. अंतिम मॉडल अपने अधिकांश डिजाइन एलिमेंट्स को कॉन्सेप्ट से बरकरार रखता है और काफी फ्यूचरिस्टिक दिखाई देता है.

यह भी पढ़ें : इस एक्सप्रेसवे पर सफर करने से पहले सावधान! गलती करने पर लगेगा ₹2,000 का जुर्माना

पावरट्रेन
इसके पावरट्रेन की बात करें तो नए बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी और रियर व्हील के बीच में एक परमानेंट मैग्नेट मोटर लगी है. यह अधिकतम 42बीएचपी की पावर और 62एनएम का टार्क पैदा करता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.6 सेकंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है. इसमें फ्लोरबोर्ड के अंदर 8.9kWh की लिथियम आयन बैटरी लगी है. इसे 2.3kW चार्जर से फुल चार्ज होने में 4 घंटे 20 मिनट और 6.9kWh फास्ट चार्जर से एक घंटा 40 मिनट का समय लगता है. बीएमडब्ल्यू का दावा है कि CE04 130 किमी की रेंज प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें : इस मेड इन इंडिया Electric SUV में सिंगल चार्ज पर करें दिल्ली से शिमला नॉनस्टॉप सफर, जानें कीमत और फीचर्स

मिलेंगे ये फीचर्स
नया BMW CE04 इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है और तीन राइडिंग मोड्स – इको, रोड और रेन प्रदान करता है. डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और डायनेमिक राइड मोड को वैकल्पिक पेशकश के रूप में पेश किया जाता है. ई-स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, इंटीग्रेटेड मैप्स और राइड मोड रीडआउट के साथ 10.25 इंच का एचडी टीएफटी डिस्प्ले है. नया बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर 15-इंच के पहियों पर चलता है जिसमें क्रमशः 120-सेक्शन और 160-सेक्शन टायर आगे और पीछे के एक्सल पर लगे होते हैं.

Tags: Auto News, BMW, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें