• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • BMW FIRST MADE IN INDIA X7 M50D SUV LAUNCHED ACCELERATES TO 100KM IN JUST 5 4 SECONDS KANND

BMW की पहली मेड इन इंडिया X7 M50d SUV लॉन्च हुई, महज 5.4 सेकेंड में पकड़ती है 100Km की रफ्तार

बीएमडब्ल्यू ने पहली मेड इन इंडिया एसयूवी लॉन्च की.

BMW X7 M50d में 2,993 सीसी का डीजल इंजन लगा है जो 400 का आउटपुट देता है जिसके साथ कार केवल 5.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. मॉडल में आठ स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन लगे हैं. ये कई सेफ्टी और लक्जरी फीचर्स से लैस है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. BMW ने अपनी पहली मेड इन इंडिया  X7 M50d एसयूवी इंडिया में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस एसयूवी को एक्स शोरूम 2.02 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है.  ये मॉडल एक पूरी तरह से भारत में निर्मित कार (सीबीयू) के तौर पर आ रहा है और इसकी बुकिंग केवल कंपनी की वेबसाइट के जरिए ही की जा सकती है. आपको बता दें इससे पहले जो बीएमडब्ल्यू की एसयूवी भारत में बेची जाती थी. वह सभी विदेश में मैन्युफैक्चरिंग होती थी और इन्हें इंडिया में लाकर असेम्बल किया जाता था. ऐसे में  X7 M50d एसयूवी पहली मेड इंडिया के तौर पर बेहद खास है

    X7 M50d SUV केवल इतनी यूनिट होगी बिल्ट - बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसीडेंट विक्रम पावाह ने एक बयान में कहा, 'बीएमडब्ल्यू एक्स7 लक्जरी क्लास का प्रतीक है - जो एक्स रेंज की सबसे बड़ी पहचान है. इसके साथ विलासितापूर्ण तरीके से कार चलाने के आनंद से जुड़ा एक नया अध्याय शुरू हुआ है और ये सफर के हर पल को मजेदार बनाने के लिए डिजाइन किया गया है.'विक्रम पावाह ने ये भी बताया कि ये मॉडल इस लिहाज से बहुत खास है कि दुनिया भर में केवल 500 कारें ही निकाली गयी हैं.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar 7-सीटर एसयूवी का नया टीजर हुआ रिलीज, कच्छ के रण में हुआ है शूट, यहां देखे वीडियो

    X7 M50d SUV का इंजन - बीएमडब्ल्यू X7 M50d में 2,993 सीसी का डीजल इंजन लगा है जो 400 का आउटपुट देता है जिसके साथ कार केवल 5.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. मॉडल में आठ स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन लगे हैं. ये कई सेफ्टी और लक्जरी फीचर्स से लैस है.

    यह भी पढ़ें: सड़क परिवहन मंत्रालय करेगा नियमों में बदलाव, इलेक्ट्रिक वाहनों को सभी तरह की रजिस्‍ट्रेशन फीस से रहेगी छूट

    BMW M340i मार्च में हुई थी लॉन्च - बीएमडब्ल्यू ने स्पोर्टिंग थीम को ध्यान में रखते हुए मार्च में अपनी BMW M340i एसयूवी लॉन्च की थी. जिसमें फ्रंट में वाइड और लो स्लंग बोनट, बम्पर में लार्ज सरफेसिंग कार को मॉर्डन लुक देता है. गाड़ी के एक्सक्लूसिव लुक को कॉम्पलीमेंट करते है एक्सटिरियर मिरर कैप्स और किंडनी ग्रिल सराउंड्स. साइड से देखने पर भी कार का हुड, elagantly flowing roofline इसे स्पोर्टि प्रोफाइल देता है. रियर एंड में कार में एल शेप एलईडी टेल लाइट्स मौजूद है और औवरऑल रियर लुड वाइड और athelitic लगता है. इसके अलावा पीछे बूट लिड पर M रेयर स्पोलिर भी दिया गया है. Bmw M3 में 18 इंच के M लाइट वॉल व्हील मौजूद हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: