Home /News /auto /

bmw i4 electric sedan will be launched in india know 4 special features of the car jst

भारत में लॉन्च होगी बीएमडब्लयू की i4 इलेक्ट्रिक सिडान, जानिए इसके बारे में 5 जरुरी बातें

26 मई को लॉन्च हो सकती है कार.

26 मई को लॉन्च हो सकती है कार.

बीएमडब्ल्यू जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक सिडान पेश करने जा रही है. बीएमडब्ल्यू i4 को पहले ही भारतीय बाजार में दिखाया जा चुका है और इसका एक्सटीरियर काफी आकर्षक है. यह 26 मई को देश में लॉन्च हो सकती है.

नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू धीरे-धीरे भारत में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो बढ़ा रही है. पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने अपनी फ्लेशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी iX 1.16 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारी. उसके बाद इस साल फरवरी में कंपनी ने 47.20 लाख रुपये में मिनी कूपर एसयूवी भारतीय बाजार में उतारी. अब बीएमडब्ल्यू 26 मई को इलेक्ट्रिक सिडान i4 भारत में पेश करने जा रही है.

इलेक्ट्रिक एसयूवी से पटे भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू की सिडान अपनी बॉडी शेप के कारण जरुर अलहदा लगेगी लेकिन यह कार इसके अलावा भी कई मामलों में अलग होगी. बीएमडब्ल्यू i4 को पहले ही भारतीय बाजार में दिखाया जा चुका है और इसका एक्सटीरियर काफी आकर्षक है.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

एक्सटीरियर
इसका लुक 4 सीरीज ग्रैन कू की याद दिलाता है लेकिन फ्रंट में इंपोजिग ग्रिल, बड़े एयर डैम और शानदार अलोय इसे एक अलग पहचान देंगे. इसकी लंबाई 4783 मिलीमीटर, चौड़ाई 1852 मिलीमीटर और हाइट 1448 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2856 मिलीमीटर का है.

इन्टीरियर
इसका इन्टीरियर काफी सोफेस्टीकेटेड है. केबिन में12.3 इंच का ड्राइवर डिस्पले, कर्व्ड डूअल स्क्रीन सैटअप और 14.9 इंच की इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलती है.

ये भी पढ़ें- भारत में जल्द लॉन्च होगी लग्जरी और स्पोर्ट्स लुक के मिश्रण वाली ये रेंज रोवर, देखिए कितनी होगी कीमत

बैटरी और रेंज
बीएमडब्ल्यू i4 में 83.9 किलोवाट का बैटरी पैक है जो रीयर व्हीलस को पावर देता है. मोटर की पावर 335 बीएचपी है और टॉर्क 430 एनएम है. यह 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर 5.7 सेकेंड में पहुंच जाती है. एक बार फुल चार्ज होने पर ये 521 किलोमीटर तक चल सकती है.

चार्जिंग
कंपनी ने अभी इसके चार्जिंग ऑप्शन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. खबरों के अनुसार, इसमें बीएमडब्ल्यू वॉलबॉक्स होगा जिसे कार 10-12 घंटे में फुली चार्ज होगी. कार में फास्ट चार्ज ऑप्शन भी हो मिल सकता है जिससे ये टाइम बहुत हद तक कम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Tata की कार और SUVs पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, देखें ऑफर की पूरी लिस्ट

कीमत
इसकी अनुमानित कीमत 80 लाख रुपये या उससे अधिक हो सकती है. हालांकि, कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट के रूप में भारत में आने वाली कारों की कीमत का अनुमान लगाना काफी मुश्किल होता है.

Tags: BMW, Car

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर