Home /News /auto /

BMW की ये इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 425 किमी की रेंज, जानें क्या है कीमत

BMW की ये इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 425 किमी की रेंज, जानें क्या है कीमत

BMW iX प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी है. (फोटो: BMW)

BMW iX प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी है. (फोटो: BMW)

BMW iX को AC और DC दोनों फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. एक 150 kW DC फास्ट चार्जर बीएमडब्ल्यू iX को 31 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है, जिससे यह 95 किमी की दूरी आराम से तय कर सकेगी.

नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने भारत में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी आईएक्स (SUV iX) पेश कर दी है. कंपनी का दावा है कि BMW iX प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी में डुअल लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो एक बार में 425 किमी की रेंज देती है. यानी एक बार चार्ज करने पर यह 425 किमी की दूरी तय करेगी. इस कार की कीमत 1.16 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

BMW iX को AC और DC दोनों फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. एक 150 kW DC फास्ट चार्जर बीएमडब्ल्यू iX को 31 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है, जिससे यह 95 किमी की दूरी आराम से तय कर सकेगी. 50 kW DC चार्जर का उपयोग करके, इलेक्ट्रिक SV को 73 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि एक AC चार्जर SUV को सात घंटे में फुल चार्ज करता है.

ये भी पढ़ें- BMW X3 SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स3 का नया वर्जन उतारा, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 KMPH की स्पीड

एक्स्टीरियर
BMW iX के डिजाइन की बात करें तो इसमें इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प ड्यूल-बीम LED हेडलैंप्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें लार्ज किडनी ग्रिल  और हाथों से डिजाइन किए गए बम्पर और 3डी बोनट देखने को मिलेंगे. वहीं कार की साइड प्रोफाइल इसमें स्पोर्टी और लार्ज एलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड शोल्डर, रेक्टेंगुलर व्हील आर्च, फ्रेमलेस विंडो, बॉडी इंटीग्रेटेड डोर हैंडल्स और कार का क्लीन लुक इसे काफी आकर्षक बनाता है. कार के बैक साइड की बात करें तो इसमें स्लीक LED टेललाइट्स देखने को मिलते हैं.

इंटीरियर
कार के इंटीरियर के बात करें तो बीएमडब्ल्यू आईएक्स में सभी तरह के लेआउट और फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसमें ड्राइवर की तरफ 14. 9-इंच टचस्क्रीन कर्व्ड ग्लास इंफोटेनमेंट डिस्प्ले , एक 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रेस-कार से प्रेरित हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील, स्काई लाउंज पैनोरमा ग्लास रूफ, मसाज फंक्शन के साथ मल्टीफंक्शन सीटें, लेदर अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग और 18-स्पीकर Harman Kardon सराउंड साउंड सिस्टम मिलता है. इसमें 1,750-लीटर क्षमता ता बूट स्टोरेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

6.1 सेकंड में 100 की रफ्तार
बीएमडब्ल्यू आईएक्स 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. कार को तीन ड्राइविंग मोड पर्सनल, स्पोर्ट और एफिशिएंट मिलते हैं. आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी में सेंसर, कैमरा और रडार टेक्नोलॉजी, फ्लश डोर ओपनर, फ्रंट लोगो के नीचे वॉशर, रियर के नीचे एक वॉशर वाला कैमरा भी है.  एक इलेक्ट्रिक कार होने के बावजूद, यह IconicSounds Electric टेक्नोलॉजी के माध्यम से ड्राइविंग साउंड भी देती है.

Tags: Auto News, BMW, Car Bike News, Electric Car, Electric vehicle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर