BMW ने भारत में लॉन्च की मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैच का लिमिटेड एडिशन, जानिए कीमत

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

जर्मनी की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने भारत में मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैच (Mini John Cooper Works Hatch) का लिमिटेड एडिशन एडिशन लॉन्च कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जर्मनी की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने भारत में मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैच (Mini John Cooper Works Hatch) का लिमिटेड एडिशन एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी शोरूम कीमत 46.9 लाख रुपये है.

shop.mini.in के जरिए होगी बुकिंग
बीएमडब्ल्यू इंडिया ने एक बयान में कहा कि सीमित संस्करण का मॉडल मिनी जॉन कूपर वर्क्स जीपी से प्रेरित है और इसे पूरी तरह निर्मित इकाई (CBU) के रूप में पेश किया गया है. कंपनी ने बताया कि बुकिंग के लिए इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स उपलब्ध हैं और इसे 'शॉप मिनी डॉट इन' (shop.mini.in) नाम की वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है.

100 किमी प्रति घंटा तक रफ्तार
इस पेशकश पर टिप्पणी करते हुए बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पाहा ने कहा, ''विरासत, विशिष्टता और प्रदर्शन के एक अद्वितीय संयोजन के साथ मिनी जॉन कूपर वर्क्स अपने आप में बेजोड़ है.'' यह गाड़ी दो लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और 6.1 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा तक रफ्तार दे सकती है.



हाल ही में कंपनी ने लॉन्च की थी X3M SAV
हाल ही में बीएमडब्ल्यू ने X3 M SAV कार को भारत में लॉन्च किया था. इस कार कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली में 99.9 लाख रुपये है. बीएमडब्ल्यू के अनुसार इस कार के मॉडल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह दूसरी कारों से इसे अलग बनाता है और इसका प्रदर्शन बेहतर करता हैं. कंपनी के अनुसार X3 M SAV कार भारत में जर्मनी से बनकर आएंगी. इसे भारत में असेंबल नहीं किया जाएगा.

भारत में बीएमडब्ल्यू ग्रुप अध्यक्ष विक्रम पाहा ने कहा था कि इस कार के भारतीय बाजार में आ जाने से मिड साइज SAV सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू की पकड़ मजबूत होगी. उन्होंने कहा था कि एक्स 3 में कंपनी ने शक्तिशाली इंजन और अत्याधुनिक चेसिस तकनीक का इस्तेमाल किया है. जो कार को लक्जरी और स्पोर्टीलुक को बेहतर बनाता है. वहीं विक्रम पाहा के अनुसार X3 M SAV की यही सारी खूबिया इसको ड्राइव करने में सुरक्षा और रोमांच दोनों देंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज