बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की S1000R बाइक, जानिए कीमत और खासियतें

बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर (फोटो क्रेडिट- BMW Motorrad)

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने मंगलवार को भारतीय बाजार में नया बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर (S1000R) मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जर्मनी की लक्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने मंगलवार को भारतीय बाजार में नया बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर (S1000R) मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 17.9 लाख रुपये है.

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने बयान में कहा कि दूसरी पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर को पूर्ण निर्मित इकाई (Completely Built-up Unit) के रूप में आयात किया जाएगा. इस मॉडल की बुकिंग मंगलवार से ही बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया डीलरशिप पर शुरू हो गई है.

    3.2 सेकेंड में पकड़ सकती है 100 किलोमीटर की रफ्तार
    इस मोटरसाइकिल में नया विकसित वॉटर कूल्ड 4-सिलेंडर इन-लाइन इंजन लगा है. यह बाइक शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार 3.2 सेकेंड में पकड़ सकता है. इसकी अधिकतम गति सीमा 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है. बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर तीन संस्करणों स्टैंडर्ड, कीमत 17.9 लाख रुपये, प्रो-कीमत 19.75 लाख रुपये और प्रो एम स्पोर्ट कीमत 22.5 लाख रुपये में उपलब्ध होगा.

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "दूसरी पीढ़ी की पूरी तरह नई बीएमडब्ल्यू एस 1000 को एक पावर-पैक्ड रोडस्टर के रूप में डिजाइन किया गया है. इसमें अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित की गई है.''

    ये भी पढ़ें- Hyundai Creta का नया वेरिएंट SX Executive जल्द होगा लॉन्च, जानिए कैसे होंगे इसमें फीचर्स

    बुकिंग, सर्विस और पेमेंट के लिए BMW ने लॉन्च की कॉन्टैक्टलैस सर्विस
    हाल ही में बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने अपने कस्टमर्स के लिए कॉन्टैक्टलैस सर्विस (Contactless Service) लॉन्च की है. इस सर्विस के तहत कस्टमर्स अपनी कार की सर्विस बुक कर सकते हैं और रिव्यू कर सकते हैं. वहीं सर्विस के संबंधित अन्य कोटेशन भी ले सकेंगे और पेमेंट भी ऑनलाइन कर सकेंगे. बीएमडब्ल्यू की इस कॉन्टेक्टलैस सर्विस अपने कस्टमर्स को एंड टू एंड व्हीकल सर्विस देने के लिए शुरू की गई है जिसमें उन्हें बीएमडब्ल्यू के ऑथोराइज्ड वर्कशॉप जाने की भी जरूरत नहीं होगी. कस्टमर्स इसके लिए बीएमडब्ल्यू का बीएमडब्ल्यू वन ऐप भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.