लाइव टीवी

Covid 19: BMW India ने बंद किया चेन्नई प्लांट, कर्मचारी घर से करेंगे काम

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 1:31 PM IST
Covid 19: BMW India ने बंद किया चेन्नई प्लांट, कर्मचारी घर से करेंगे काम
कंपनी का कहना है कि यह कदम कोरोनावायरस महामारी के चलते उठाया गया है.

कंपनी का कहना है कि यह कदम कोरोनावायरस महामारी के चलते उठाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारत में BMW ग्रुप ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस के चलते चेन्नई स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को 31 मार्च 2020 तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि यह कदम कोरोनावायरस महामारी के चलते उठाया गया है. द नेशनल सेल्स कंपनी और BMW इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज के कर्मचारी इस अवधि के दौरान घर से ही काम करेंगे.

इस बीच, सेफ्टी, सुविधा प्रबंधन और स्वास्थ्य सेवा सहित ज़रूरी सेवाएं जारी रहेंगी. इसके अलावा जर्मन ऑटो दिग्गज कार निर्माता ने कहा कि वह इस अवधि के दौरान अपने सभी शोरूम पैन इंडिया को बंद रखेगा, जबकि आफ्टर सेल्स सर्विस और ब्रेकडाउन सर्विसेज को लिमिटेड कर्मचारियों के साथ जारी रखा जाएगा. कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि कोविड-19 के चलते कर्मचारियों की भलाई के लिए इस कदम को उठाया गया है. सरकारी निर्देशों और जरूरी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए सभी कामों में व्यावसायिक निरंतरता को सुनिश्चित किया जाना है.

भारत में सभी BMW, Mini और BMW मोटोर्राड डीलरशिप्स पर कर्मचारी घर से ही ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने के लिए काम करेंगे. आफ्टरसेल्स और ब्रेकडाउन सर्विसेज के कर्मचारी लोकल गवर्नमेंट के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे. सभी शोरूम वर्तमान समय में बंद हैं और स्थानीय सरकारी सलाहकार के अनुसार फिर से खोले जाएंगे.'

बता दें, कि सिर्फ BMW ने ही अपने प्लांट को नहीं बंद किया है बल्कि दूसरी दिग्गज लग्जरी कार निर्माता कंपनियां Mercedes-Benz और Audi ने भी अपने प्लांट्स बंद करने की घोषणा की है. वहीं अगर बात करें देश की कार निर्माता कंपनियों की तो Tata Motors, Mahindra, Maruti Suzuki, FCA इंडिया ने पहले ही अपने प्लांट्स बंद कर दिए हैं. Volvo ने भी अपने कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा है.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर