• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • BMW इस साल भारत में 25 नई कारें करेगी लॉन्च, जानिए कंपनी की प्लानिंग

BMW इस साल भारत में 25 नई कारें करेगी लॉन्च, जानिए कंपनी की प्लानिंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीएमडब्ल्यू ग्रुप लक्जरी कारों और एसयूवी को बेचने के अलावा भारत में बीएमडब्ल्यू मोटरराड (BMW Motorrad) के जरिए मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी मौजूद है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के सबसे बुरे दौर को पीछे छोड़ते हुए इस साल भारत में 25 नई कारें लॉन्च करने की योजना बनाई है.

    21 जनवरी को लॉन्च हुई BMW 3-Series Gran Limousine
    कंपनी को उम्मीद है कि इस साल वह भारत में दो अंकों की वृद्धि हासिल करेगी. कंपनी ने 21 जनवरी को अपनी बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की ग्रैन लिमोसिन (BMW 3-Series Gran Limousine) को भारतीय बाजार में उतारा है. इसकी शोरूम कीमत 51.5 लाख रुपये से 53.9 लाख रुपये है.

    ये भी पढ़ें- Maruti ने सभी कारों की कीमत बढ़ाई, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी और कब से होगी लागू

    कंपनी को उम्मीद- इस साल पूरे 12 महीने ऑपरेशनल होगा बिजनेस
    कंपनी का अनुमान है कि महामारी के चलते लोग निजी वाहनों को अधिक तरजीह देंगे और अंतराष्ट्रीय यात्रा तथा सैर-सपाटे में कमी के चलते लक्जरी कारों की मांग बढ़ेगी. बीएमडब्‍ल्‍यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पवाह ने कहा, ''जहां तक ​​हमारे कारोबार की बात है, कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर पीछे छूट चुका है. हमने देखा कि 2020 में बिजनेस बंद था. हमें उम्मीद है कि पिछले साल लगभग आठ महीनों की तुलना में इस साल पूरे 12 महीने ऑपरेशनल होगा. डिमांड भी बढ़ रही है.''

    बिक्री में 10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद 
    उन्होंने बताया कि पिछले साल नवंबर-दिसंबर के दौरान कंपनी अपने कोविड-पूर्व के लेवल को हासिल करने में सफल रही थी. इस साल कंपनी की वृद्धि संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बिक्री में 10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद जताई.

    ये भी पढ़ें- Hero Motocorp ने रचा इतिहास, 10 करोड़ यूनिट का आंकड़ा पार किया, पेश किए 6 नए मॉडल

    कंपनी ने बताया कि बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया 25 नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगी जिसमें 8 ऑल-न्यू प्रोडक्ट, 9 फेसलिफ्ट के साथ 8 नए वेरिएंट शामिल होंगे. गौरतलब है कि बीएमडब्ल्यू ग्रुप लक्जरी कारों और एसयूवी को बेचने के अलावा भारत में बीएमडब्ल्यू मोटरराड (BMW Motorrad) के जरिए मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी मौजूद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन