BMW ने लॉन्च की सबसे पॉवरफुल SUV! 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड, जानिए कितनी है कीमत

BMW ने लॉन्च की सबसे पॉवरफुल SUV! 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड, जानिए कितनी है कीमत
BMW X5 M Competition

BMW इंडिया ने अपनी नई पॉवरफुल एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन (BMW X5 M Competition) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटा का रफ्तार सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही हासिल कर लेती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated : November 26, 2020, 3:48 pm IST
  • Share this:

    वाहन निर्माता कंपनी BMW ने भारत में अपनी पॉवरफुल एसयूवी X5 M कम्पटीशन (BMW X5 M Competition) को लॉन्च कर दिया है. इस कार को भारत में यूएस में लॉन्च करने के 6 महीने के अंतराल के बाद कंपनी ने लॉन्च किया है. बता दें, बीएमडब्लू एक्स 5 एम एक स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) है. कंपनी ने दावा किया है कि यह एसयूवी बहुत ही बेहतरीन परफॉर्मेंस कार है. बता दें कि ऑडी आरएसक्यू8 और लेम्बोर्गिनी उरुस की तरह ही इस एसयूवी को भी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर भारत में लाया जाएगा.

    जानिए कितनी रखी कीमत
    BMW ने इस कार की कीमत 1.94 करोड़ रुपये तय की गई है. BMW X5 M कॉम्पीटिशन को कार्बन ब्लैक, ब्लैक सैफायर, मिनरल व्हाइट, मरीना बे ब्लू, डोनिंगटन ग्रे, मैनहट्टन ग्रीन और टॉरनेडो रेड बाहरी रंगों में पेश किया गया है. वहीं इसमें विकल्प के रूप में बीएमडब्लू इंडिविजुअल कलर्स जैसे तनाज़ेइट ब्लू और अमेट्रिन को भी शामिल किया गया है.

    पावर और इंजन
    कंपनी ने इस एसयूवी में नई जनरेशन का V8 इंजन इस्तेमाल किया है. कंपनी ने इस इंजन में एम ट्विनपावर टर्बो तकनीक का इस्तेमाल किया है, जिसमें रेसट्रैक प्रूवेन कूलिंग सिस्टम लगाया गया है, जो कि इसकी परफॉर्मेंस क्षमता को बढ़ा देता है. यह इंजन 6,000rpm पर 592bhp की पॉवर और 1,800 से 5,600 rpm के बीच 750nm का टॉर्क जनरेट करती है.



    ये भी पढ़ें : जरूरी खबर! Ola ऐप में गड़बड़ी का फायदा उठाते हैं ड्राइवर, कस्टमर से ऐसे वसूल रहे डबल किराया

    स्पीड
    BMW X5 M कम्पटीशन की स्पीड की बात करें तो यह सिर्फ 3.8 सेकंड में 100kmph की स्पीड पकड़ लेती है. वहीं इसमें 250 किमी प्रति घंटे की इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड टॉप स्पीड दी गई है. इसकी अधिकतम रफ्तार की बात करें तो इस एसयूवी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है, जिसे इलेक्ट्रिकली लिमिटेड रखा गया है. इस हाई परफॉर्मेंस इंजन के साथ बीएमडब्ल्यू ने 8 स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है.

    आपको बता दें कि इसके इंजन की पूरी पॉवर इसके चारों व्हील को ट्रांसफर की जाती है, क्योंकि यह एक 4 व्हील ड्राइव कार है. इस कार के फ्रंट एक्सल पर 21 इंच के 'एम 'लाइट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं, जबकि पीछे 22 इंच के स्टार स्पोक स्टाइल 809 एम बाई कलर व्हील दिए गए हैं.