लाइव टीवी

3 करोड़ की SUV चलाते दिखे रनवीर सिंह, महज 12.8 सेकेंड में पकड़ लेती है 200 की स्पीड

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 8:45 PM IST
3 करोड़ की SUV चलाते दिखे रनवीर सिंह, महज 12.8 सेकेंड में पकड़ लेती है 200 की स्पीड
दुनिया की सबसे तेज एसयूवी ड्राइव करते हुए रनवीर सिंह

रनवीर जो कार चलाते देखें गए हैं, वो कोई आम कार नहीं बल्कि दुनिया की सबसे फास्ट एसयूवी में से एक है. रनवीर जिस कार को ड्राइवर करते नजर आए हैं उसका नाम Lamborghini Urus SUV है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 8:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार रनवीर सिंह (ranveer singh) अपने फैशल स्टेटमेंट को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार वो अपनी कार को लेकर सुर्खियों में आएं हैं. रनवीर जो कार चलाते देखें गए हैं, वो कोई आम कार नहीं बल्कि दुनिया की सबसे फास्ट एसयूवी में से एक है. रनवीर जिस कार को ड्राइवर करते नजर आए हैं उसका नाम Lamborghini Urus SUV है.

क्या है कीमत
हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, इस कार की भारत में कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है. जो कार ड्राइव करते रनवीर स्पॉट किए गए हैं, उसमें अभी पर्मानेंट रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुपरस्टार इस कार की पहली राइड के लिए निकले हैं.



लग्जरी के साथ बेहतरीन ऑफ-रोडर
रनवीर की ये कार बेहतरीन लग्जरी और ऑफ-रोडर दोनों का ही मजा देती है और कठिन से कठिन रास्तों पर आसानी से निकल सकती है. Lamborghini Urus कंपनी की भारत में सबसे हिट गाड़ियों में से एक है और देश में Lamborghini सिर्फ 12 महीनों में इसकी 50 यूनिट्स डिलेवर कर चुकी है. इसमें दमदार 4.0-litre V8 twin-turbo engine मिलता है, जो कि 6,000rpm पर 650hp की पावर और 2,250rpm पर 850Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है.


Loading...

ये है टॉप स्पीड
इस कार कितनी फास्ट है इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि ये सिर्फ 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 12.8 सेकेंड का ही वक्त लगता है. इस कार की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जाती है और इसे दुनिया में आज के समय की सबसे तेज एसयूवी कहा जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...