लाइव टीवी

SBI दे रहा Hyundai Aura पर खास ऑफर, पैसे की होगी बड़ी बचत

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 3:50 PM IST
SBI दे रहा Hyundai Aura पर खास ऑफर, पैसे की होगी बड़ी बचत
पैसे की होगी बचत

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) हुंडई औरा (Hyundai Aura) पर खास ऑफर दे रहा है. SBI ने ट्वीट कर इन ऑफर्स के बार में जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 3:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप सिडान कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए हुंडई की औरा (Hyundai Aura) एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. क्योंकि देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) हुंडई औरा पर खास ऑफर दे रहा है. SBI ने ट्वीट कर इन ऑफर्स के बार में जानकारी दी है.

क्या है ऑफर?
SBI की ट्वीट के मुताबिक, SBI के योनो (YONO) ऐप पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली Hyundai Aura बुक करने पर ढेरों ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं. एसबीआई योनो ऐप पर कार की बुकिंग और कार लोन लेने पर प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. वहीं कार लोन के ब्याज पर 0.25 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा, कार की डिलिवरी में प्राथमिकता दी जाएगी.

Hyundai Aura की डिजाइन

जिस तरह एक्सेंट, ग्रैंड आई10 पर बेस्ड थी, वैसे ही Aura को Grand i10 Nios पर बेस्ड बताया जा रहा है. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है, क्योंकि डिजाइन और लुक के मामले में Aura आगे से एकदम Nios जैसी दिख रही है. इसमें सेटिन फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर टाइप हेडलैंप्स और फॉग लैंप्स के साथ R15 Diamond Cut अलॉय व्हीलस दिए गए हैं. कार के रियर में स्पोर्टी बंपर दिया गया है और 3D आउटर लेंस के साथ LED टेललैंप दिए गए हैं. ये भी पढ़ें: हीरो ने कम कीमत में लॉन्च की HF Deluxe का BS-6 वर्जन, जानें फीचर्स



कैसा है इंजन?इस कार को कंपनी BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया है. इसकी खास बात ये है कि इसमें कम वाइब्रेशन, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा माइलेज मिलेगा. साथ ही हुंडई AURA देश की पहली अपने सेगमेंट की ऐसी सिडान कार है, जिसमें BS6 Turbo Charged Petrol Engine दिया गया है. ऑरा में 83hp की पावर देने वाला 1.2-litre BS-VI T-GDI पेट्रोल इंजन, 100hp की पावर देने वाला 1.0-litre turbo petrol इंजन और 75hp की ताकत देने वाला डीजल इंजन मिल रहा है.

फीचर्स
Aura में आपको 8 इंच का बड़ी टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. जो कि Android Auto और Apple CarPlay दोनों को ही सपोर्ट करता है. इसमें Arkamys Premium साउंड, 5.3 इंच का डिजिटल स्पीडोमीटर एंड मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MG ZS इलेक्ट्रिक वीकल की प्रीबुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड, तारीख से पहले होगी लॉन्च

कीमत
Aura की कीमत को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसका एक्स-शोरूम प्राइस 5.8 लाख रुपए से 8.7 लाख रुपए के बीच रखेगी. ये कार भारत में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी और तभी इसकी असल कीमत के बारे में भी पता चल सकेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर