• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर होगी शुरू, जानिए कब से कर सकते हैं बुक

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर होगी शुरू, जानिए कब से कर सकते हैं बुक

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सितंबर में होगी शुरू.

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सितंबर में होगी शुरू.

बजाज ऑटो के अनुसार चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सितंबर में दोबारा शुरू की जाएगी. आप इसे बजाज ऑटो की वेबसाइट या डीलर्स के पास जाकर बुक कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Bajaj Auto अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग एक बार फिर ओपन करने जा रही है. इसकी जानकारी बजाज ऑटो ने अपनी सालाना रिपोर्ट में शेयर की है. आपको बता दें इससे पहले बजाज ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 13 अप्रैल को शुरू की थी. लेकिन भारी डिमांड के चलते कंपनी को 48 घंटे बाद ही बुकिंग क्लोज करनी पड़ी. बजाज ऑटो ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर Chetak के इलेक्ट्रिक अवतार को मार्केट में दोबारा लॉन्च किया था. इसके दो वेरिएंट चेतक प्रीमियम और चेतक अर्बन मार्केट में उपलब्‍ध होंगे.

    कब शुरू होगी बुकिंग - बजाज ऑटो के अनुसार चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सितंबर में दोबारा शुरू की जाएगी. आप इसे बजाज ऑटो की वेबसाइट या डीलर्स के पास जाकर बुक कर सकते हैं.

    Bajaj Chetak electric की कीमत - भारी डिमांड के चलते कंपनी ने अप्रैल में इसके दामों में करीब 27,000 रुपये का इजाफा किया था. कीमत बढ़ोतरी के बाद अब इस स्कूटर की पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है. मार्च 2021 में भी इसकी कीमत में 5,000 की बढ़ोतरी की गयी थी.

    यह भी पढ़ें: सुपर बाइक से कम नहीं होगा Suzuki Burgman, सिंगल चार्ज लगाएगा सेंचुरी

    Bajaj Chetak electric की पावर - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया है जिसमे एंट्री-लेवल Urbane (अर्बन) और टॉप-एंड Premium (प्रीमियम) वेरिएंट शामिल हैं.इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 3.8kW की कॉन्टिनुएस पावर और 4.1kW की पीक पावर जनरेट करता है. इस ई-स्कूटर में एक 3kWh लिथियम-आयन की बैटरी मिलती है.इसके रियर व्हील में पावर देने के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है.एक बार के फुल चार्ज में इस स्कूटर का इको मोड 95 किलोमीटर की रेंज देता है वहीं इसका स्पोर्ट मोड 85 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है.ये ड्राइविंग रेंज चालक के तरीके और रोड कंडीशन पर भी निर्भर करती है.

    यह भी पढ़ें: Tata ALTROZ को रख सकते हैं अपने और भी करीब, टाटा मोटर्स ने शुरू की ये सुविधां, जानिए सबकुछ

    इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 5 घंटे का समय लगता है. इसकी बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी देती है.ये वारंटी स्कूटर के कमर्शियल इस्तेमाल और सेकंड ओनर के लिए नहीं होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज