लाइव टीवी

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 के BS-6 वर्ज़न की बुकिंग, नए अवतार में दिखेगी बाइक

News18Hindi
Updated: January 7, 2020, 5:08 PM IST
शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 के BS-6 वर्ज़न की बुकिंग, नए अवतार में दिखेगी बाइक
BS-6 वर्जन के लॉन्च होने के पहले ही इसकी बुकिंग शुरू हो गई है.

जहां पुरानी लीक हुई रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की तस्वीरों में एलॉय व्हील्स और नए डेकल्स दिख रहे थे वहीं नई इमेज में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन के साथ अलग अलग कलर स्कीम दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का बीएस-6 वर्जन (BS-6 Version of Royal Enfield) अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन डीलर्स ने इसकी अनऑफीशियली से इसकी बुकिंग करनी शुरू कर दी है. मीडिया खबरों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड की डीलरशिप, बाइक की बुकिंग करने के लिए 10 हज़ार रुपये टोकन अमाउंट के रूप में ले रही है. इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी का पहला बीएस-6 मॉडल क्लासिक 350 होगा जो कि कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. इस मोटर साइकिल को कई बार टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है और ऐसा लगता है कि ये लॉन्च होने के लिए तैयार है.

इसके लिए पुराना 350 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन अभी भी यूज़ किया जाएगा. यह मुख्य रूप से फ्यूल इंजेक्टेड है जिसकी वजह से पावर और टार्क में थोड़ी सी गिरावट हो सकती है. जैसे कि दूसरे मॉडल्स में बीएस-4 से बीएस-6 में बदलाव करते वक्त हुआ था.



जहां पुरानी लीक हुई तस्वीरों में एलॉय व्हील्स और नए डेकल्स दिख रहे थे वहीं नई इमेज में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन के साथ अलग-अलग कलर स्कीम दिख रहा है. हाल में आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड कई हल्की बाइक्स पर काम कर रही है ताकि नए कस्टमर्स को टारगेट किया जा सके. ये नई बाइक उम्मीद की जा रही है कि अभी की रॉयल एनफील्ड बुलेट, थंडरबर्ड और हिमालयन मॉडल से हल्की होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाइक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर