Home /News /auto /

बूम मोटर्स ने लॉन्‍च किया Corbette e-scooter, 12 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग, जानें फीचर्स और कीमत

बूम मोटर्स ने लॉन्‍च किया Corbette e-scooter, 12 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग, जानें फीचर्स और कीमत

Boom Motors के कॉर्बेट ई-स्‍कूटर में बैटरी की क्षमता बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा.

Boom Motors के कॉर्बेट ई-स्‍कूटर में बैटरी की क्षमता बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा.

बूम मोटर्स (Boom Motors) कॉर्बेट ई-स्‍कूट को खरीदने पर 5 साल की ईएमआई सुविधा (EMI) भी दे रही है. कंपनी के मुताबिक, कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर (Corbett e-scooter) को 1,699 रुपये प्रति माह की ईएमआई दरों के साथ पेश किया गया है. इस ई-स्‍कूटर के चेसिस पर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की वारंटी मिल रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. ओला ऑटोमोबिलिटी के बाद अब बूम मोटर्स (Boom Motors) ने भी अपना नया कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर (Corbett e-scooter) लॉन्च कर दिया है. कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे टिकाऊ स्कूटर है. यह बाजार में बैटरी से चलने वाले दूसरे स्कूटरों को कड़ी टक्कर देगा. कंपनी ने कहा है कि ग्राहक कल यानी 12 नवंबर से कॉर्बेट ई-स्कूटर की बुकिंग करा सकते हैं.

    बूम मोटर्स ने अपना ई-स्‍कूटर ठीक तब लॉन्‍च किया है, जब ओला अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर एस1 (Ola Electric S1) और एस1 प्रो (Ola Electric S1 Pro) की डिलिवरी शुरू करने वाली है. बूम का ई-स्‍कूटर ओला के साथ ही अथर ईवी (Ather EV) को भी सीधी टक्‍कर देगा.

    फुल चार्जिंग पर जाएगा 200 किमी तक
    बूम मोटर्स के ई-स्‍कूटर में 2.3 kWh बैटरी उपलब्‍ध कराई गई है, जो फुल चार्जिंग पर 200 किमी तक की दूरी तय करेगी. ग्राहकों को बैटरी की पावर दोगुनी कर 4.6 kWh करने का विकल्‍प भी मिलेगा. इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है. साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किग्रा तक का भार उठा सकता है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने के दाम में ताबड़तोड़ तेजी, चांदी ने लगाई लंबी छलांग, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

    5 साल की आसान किस्‍तों पर भी उपलब्‍ध
    कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की कीमत (Corbett e-scooter Price) 89,999 रुपये है. ग्राहक कॉर्बेट ई-स्‍कूटर को 5 साल की आसान किस्‍तों (EMI) पर भी खरीद सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस अवधि की ईएमआई के साथ आने वाला ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बूम मोटर्स के मुताबिक, कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,699 रुपये प्रति माह की न्‍यूनतम ईएमआई दरों के साथ लॉन्‍च किया गया है.

    ये भी पढ़ें- EPFO कर्मचारियों को बड़ी राहत, अब आकस्मिक निधन पर आश्रित या नॉमिनी को मिलेगी दोगुनी रकम

    घर के सॉकेट में लग जाएगा पोर्टेबल चार्जर
    बूम मोटर्स के कॉर्बेट ई-स्‍कूटर की बैटरियां स्वैपेबल हैं यानी इन्‍हें वाहन से बाहर निकालकर बदला जा सकता है. बूम मोटर्स ई-स्‍कूटर के साथ पोर्टेबल चार्जर भी उपलब्‍ध करा रही है. ईवी निर्माता का दावा है कि इसके पोर्टेबल चार्जर को किसी भी घरेलू सॉकेट में इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी चेसिस पर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की वारंटी भी दे रही है.

    ये भी पढ़ें- सर्दियों ही नहीं पूरे साल रहती है जबरदस्‍त मांग, शुरू करें ये खेती तो होगा 15 लाख रुपये सालाना से ज्यादा का मुनाफा

    ‘हर साल बना सकते हैं 1 लाख ई-वाहन’
    इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के सीईओ अनिरुद्ध रवि नारायणन ने कहा कि बूम मोटर्स की पूरी टीम ने दो साल के भीतर इस ई-स्‍कूटर को बाजार में लाने के लिए बिना रुके कोशिश की है. कंपनी के कोयंबटूर प्लांट में हर साल एक लाख ई-वाहन बनाए जा सकते हैं. हमारा उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है और इस प्रक्रिया में सैकड़ों नौकरियां (Job Opportunities) पैदा की हैं.

    Tags: Auto News, Autofocus, Bike Review, E-Vehicle, Electric Scooter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर