Bounce का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 60 km

Bounce का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ.

Bounce का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ.

Bounce के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 46 ,000 रुपए (एक्स- शोरूम बेंगलुरु) रखी है. जिसे फुल पेमेंट या किस्तों पे भी लिया जा सकता है. अभी ये स्कूटर सिर्फ बेंगलुरु में ही उपलब्ध है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 12:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में  बेंगलुरु बेस्ड  स्मार्ट मोबिलिटी कंपनी Bounce ने अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल किया है. ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए इनके ऑफिशियल मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. बाउंस कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ लॉन्ग टर्म रेंटल प्लान की सुविधा भी उपलब्ध कराई है. अभी यह सुविधा सिर्फ बेंगलुरु के लोगों के लिए ही उपलब्ध है. Bounce  कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोडनेम N3310 दिया है, जिस पर कंपनी काफी समय से काम कर रही थी.

Bounce  का ये स्कूटर पूरी तरह से इन-हाउस प्रोडक्शन में तैयार किया गया है. कंपनी ने पिछले साल इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था, इसका मॉडल उससे थोड़ा अलग है, जैसे कि बदलाव के लिए हेड लाइट को छोटा किया गया है और वाइजर को भी छोटा कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi और Huawei जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, जानें सबकुछ

Bounce स्कूटर के फीचर्स - स्कूटर के फ्रंट में पहले कंपनी ने स्प्रिंग लोड का प्रयोग किया था जिसे अब बदलकर टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन कर दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक डुअल थीम है . इसका लुक मोपेड जैसा ही है. आपकी ड्राइविंग को बेहतर बनाने के लिए इसके फुट रेस्ट को आगे की तरह लगाया गया है. 
Bounce स्कूटर की रेंज - बाउंस कंपनी ने इसमें रिमूवेबल स्वाइपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है जो की सिंगल चार्ज में 60 KM तक की रेंज प्रदान करती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एवरेज स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा है.

यह भी पढ़ें: मॉडिफाई Yamaha Enticer जो बन चुकी है अब Harley-Davidson जैसी, देखें वीडियो

Bounce स्कूटर में बैटरी पैक -   ये रिमूवेबल स्वाइपेबल बैटरी  Revolt Motors द्वारा तैयार किया गया है.कंपनी का मानना है की इस बैटरी से ग्राहकों को काफी सुविधा मिलेगी. जैसा की ये रिमूवेबल बैटरी है, राइडर अपने अनुसार एक से ज्यादा बैटरी अपने पास रख सकता है और जरुरत पड़ने पर इसे आसानी से बदल भी सकता है. इस नयी तकनीक को बैटरी स्वैपिंग कहा जाता है जो की बेहद ही उपयोगी साबित होती है. 



Bounce स्कूटर की कीमत - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 46 ,000 रुपए (एक्स- शोरूम बेंगलुरु) रखी  है. जिसे फुल पेमेंट या किस्तों पे भी लिया जा सकता है. अभी ये स्कूटर सिर्फ बेंगलुरु में ही उपलब्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज