• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • BRING HOME THIS 7 SEATER CAR FROM MARUTI IN A LOW BUDGET THESE FEATURES ARE AVAILABLE WITH BETTER MILEAGE

कम बजट में घर ले आएं Maruti की यह 7 सीटर कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलते हैं ये फीचर्स

मारुति की ये 7 सीटर कार काफी सस्ती है.

मारुति की ये कार पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है. पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 98Nm का टॉर्क और 73PS की पावर जेनरेट करता है. वहीँ CNG वेरिएंट में इंजन 85Nm का टॉर्क और 63PS की पावर जेनरेट करता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश में चल रही है. जानकारों के अनुसार इस बीमारी से दुनिया को लंबे वक़्त तक जूझना पढ़ सकता है. इस भयानक वायरस के चलते लोग ट्रेवल के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भरोसा नहीं दिखा रहे हैं, और कहीं आने जाने के लिए अपने वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं जाना चाहते हैं और कम बजट में एक बड़ी कार की तलाश कर रहे हैं, तो यहाँ पर आपकी तलाश खत्म हो सकती है. यहाँ हम आपको मारुति्रे की सबसे सस्ती 7 सेंटर कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके कम बजट में फिट हो सकती है.

    मारुति सुजुकी ईको 7 सीटर - कंपनी ने अपनी इस कार को  साल 2010 में लॉन्च किया था. ये कार अभी भी लोगों के दिलों में राज करती है. 2010 से कंपनी इस कार के लाखों यूनिट्स बेच चुकी है. ताज़ा आंकड़ों की बात करें तो कंपनी ने अप्रैल 2021 में इस कार के 11,469 यूनिट्स की बिक्री की थीं. कंपनी की ये कार 5-सीटर और 7-सीटर दोनों वेरिएंट में आती है. इस कार की शुरुआती कीमत 4.08 लाख रुपए से 5.50 लाख रुपए तक जाती है. कार के 7-सीटर वर्शन की कीमत 4.37 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

    यह भी पढ़ें: Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, शानदार लुक के साथ मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

    फीचर्स - कंपनी ने इस कार के अपडेटेड मॉडल में बेहतर क्वालिटी के बंपर दिए हैं और साथ ही सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, डुअल टोन इंटीरियर के साथ बढ़िया एसी (AC), शानदार केबिन स्पेस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को शामिल किया है.

    यह भी पढ़ें: Toyota लॉन्च करने वाली है वैगनआर जैसी कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें सबकुछ

    इंजन और माइलेज - मारुति की ये कार पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है. पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 98Nm का टॉर्क और 73PS की पावर जेनरेट करता है. वहीँ CNG वेरिएंट में इंजन 85Nm का  टॉर्क और  63PS की पावर जेनरेट करता है. इस कार का CNG वेरिएंट 20.88 kmpl की माइलेज देता है वहीँ इसके पेट्रोल वेरिएंट में 16.11kmpl की माइलेज मिलती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: