होम /न्यूज /ऑटो /मारुति ग्रैंड विटारा की बंपर डिमांड, एक्सपर्ट्स से समझिए कौन सा मॉडल लेना सही रहेगा?

मारुति ग्रैंड विटारा की बंपर डिमांड, एक्सपर्ट्स से समझिए कौन सा मॉडल लेना सही रहेगा?

कंपनी ने 26 सितंबर से grand vitara की डिलीवरी भी शुरू कर दी है.

कंपनी ने 26 सितंबर से grand vitara की डिलीवरी भी शुरू कर दी है.

मारुति ग्रैंड विटारा अभी 5 वेरिएंट में आ रही हैं. ये वेरिएंट हैं सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, अल्फा, अल्फा ऑल व्हील ड्राइव. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कंपनी की इस एसयूवी को लोग काफी पसन्द कर रहे हैं.
यह गाड़ी अभी 5 वेरिएंट में आ रही हैं.
सिग्मा वेरिएंट की कीमत 10.45 लाख रु से शुरू होती है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा के माध्यम से प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में धमाकेदार एंट्री की है. कंपनी की इस एसयूवी को लोग काफी पसन्द कर रहे हैं. पिछले 60 दिनों में इसकी बुकिंग 60 हजार के पार चली गई. 26 सितंबर से कंपनी ने इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है. प्रीमियम फीचर्स और सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 2022 ग्रैंड विटारा में काफी खूबियां हैं.

कितने वेरिएंट में आ रही विटारा

यह गाड़ी अभी 5 वेरिएंट में आ रही हैं. ये वेरिएंट हैं  सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, अल्फा, अल्फा ऑल व्हील ड्राइव.  इनको तीन प्रमुख कैटेगरी में लॉन्च किया गया है,  माइल्ड हाइब्रिड मैनुअल, माइल्ड हाइब्रिड ऑटोमैटिक, स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड. सिग्मा वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है. यह एक्स शो-रूम प्राइस है. वहीं, अल्फा ऑल व्हील ड्राइव में माइल्ड हाइब्रिड मैनुअल की कीमत लगभग 17 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें- E-Scooter लेने का कर रहे हैं प्लान तो है खुशखबरी, OLA ला रहा S1 का सबसे सस्ता मॉडल, जानें क्या है कीमत

ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट

ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल और 1.5 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है. इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन का पावर आउटपुट भी ज्यादा है और ये ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट मॉडल भी है. वहीं दूसरी तरफ इसमें ब्रेजा वाले ही माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन दिया गया है. इसके अलावा इसमें माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है.

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में कार खरीदने वक्त देख लें ये सेफ्टी फीचर्स, वरना हमेशा सफर में रहेगा खतरा

क्या कह रहे एक्सपर्ट्स

एक्सपर्ट्स का कहना है कि हम सिग्मा को एक बेसिक वेरिएंट के तौर पर ही इसे रेकमेंड करेंगे. मगर ये कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट का सबसे अफोर्डेबल एंट्री लेवल वेरिएंट है. वहीं, डेल्टा टाइट बजट वालों के लिए है. एक सही एंट्री लेवल ऑप्शन, और हम इसे ऑटोमैटिक मॉडल के तौर पर रेकमेंड करेंगे. जेटा पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि प्रीमियम फीचर्स और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के लिए चुनें इसे. वहीं, अल्फा पर कहना है कि सभी तरह के प्रीमियम फीचर्स का एक्सपीरियंस और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के लिए आपको खर्च करने होंगे एक्सट्रा पैसे. ऑल व्हील ड्राइवट्रेन के लिए चुन सकते हैं इसे.

Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Car, Maruti Suzuki

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें