Business Tycoon कुमार मंगलम बिड़ला ने खरीदी 9 करोड़ रुपये की ये लग्जरी कार, जानें सबकुछ

कुमार मंगलम बिड़ला ने रोल्स रॉयस कार खरीदी.

कुमार मंगलम बिड़ला ने रोल्स रॉयस कार खरीदी.

Rolls-Royce Ghost EWB में कंपनी ने 6.75लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया है जो 563 hp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं cartoq.com. के अनुसार इस कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट में AWD सिस्टम भी मिलता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता, रोल्स रॉयस अपनी अल्ट्रा-प्रीमियम कारों के लिए जानी जाती है. जिन्हें दुनिया के सबसे बड़े बिजनेस मैन खरीदते है. बीते साल कंपनी ने भारत में अपनी रोल्स रॉयस का लोकप्रिय मॉडल Ghost EWB का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च किया था. जिसे हाल ही में Business Tycoon कुमार मंगलम बिड़ला ने खरीदा है. आइए जानते है बिड़ला द्वारा खरीदी गई रोल्स रॉयस कार कितनी खास हैं.

Rolls-Royce Ghost EWB की कीमत - कुमार मंगल बिड़ला ने जिस रोल्स रॉयस का मॉडल खरीदा है उसके स्टैंडर्ड वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 7 करोड 95 लाख रुपये है. वहीं बिड़ला ने इस कार को कस्टमाइज्ड भी कराया है. जिससे इसकी करीब 9 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गई है. रोल्स रॉयस घोस्ट का कस्टमाइज्ड व्हीलबेस वेरिएंट के स्टैंडर्ड एडिशन की लम्बाई करीब 170mm है जिससे इसके अंदर पैसेंजर को भरपूर स्पेस मिलता है और ये इस कार को एक लग्जरी लुक प्रदान करता हैं.

यह भी पढ़ें: Online Driving License के लिए कैसे करें अप्लाई? नहीं है जानकारी, तो यहां देखें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Rolls-Royce Ghost EWB का इंजन - इस लग्जरी कार में कंपनी ने 6.75लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया है जो 563 hp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं cartoq.com. के अनुसार इस कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट में AWD सिस्टम भी मिलता है.
यह भी पढ़ें: कभी सोचा है कि Milestones अलग-अलग रंग के क्यों होते हैं? यहां जवाब है

इसके अलावा नई Ghost EWB में रियर व्हील स्टीयरिंग तेज स्पीड और सकरे मोड़ पर ड्राइविर को सहूलियत प्रदान करता है. वहीं Ghost EWB का बैक गेट इसके पुराने मॉडल की अपेक्षा काफी बड़ा है जो इसकी केबिन के लुक को आकर्षक बनाता है. इसके साथ ही रोल्स रॉयस ने इसमें प्रीमियम कुशन वाली सीटें दी है और कंपनी का दावा है कि इस कार में ट्रैवल करने पर आपको बिजनेस क्लास की फ्लाइट में सफर करना जैसा लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज