लाइव टीवी

बिना पैसे दिए घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में दौड़ेगा 70KM

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 2:13 PM IST
बिना पैसे दिए घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में दौड़ेगा 70KM
Crayon इलेक्ट्रिक स्कूटर

Crayon Envy में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. इसमें डिस्क ब्रेक्स, जिओ टैगिंग, ट्यूबलेस टायर्स. डिजिटल स्पीडोमीटर, स्टाइलिश एलईडी लाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग और रिवर्स असिस्ट जैसे कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 2:13 PM IST
  • Share this:
इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के इस बदलते ट्रेंड को देखते हुए कई दिग्गज कंपनियों से लेकर नई स्टार्ट-अप कंपनियां भी मार्केट में अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही हैं. उत्तराखंड की कंपनी Crayon Motors ने भी मार्केट में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy उतारा है. इस स्कूटर में आपको कई खास फीचर्स मिलेंगे. साथ ही आप इसे बिना एक भी पैसा दिए अपने घर भी ले जा सकते हैं.

जीरो डाउन पेमेंट ऑफर
कंपनी के इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर पर जीरो डाउन पेमेंट ऑफर मिल रहा है. Crayon हाई स्पीड और लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मार्केट में उतार रही है और Envy उसका लो स्पीड स्कूटर है. Envy के अलावा कंपनी का एक और लो स्पीड स्कूटर Zeez भी है. हालांकि हाई-स्पीड स्कूटर को अभी मार्केट में नहीं उतारा गया है.

 



फीचर्स की लंबी लिस्ट
Crayon Envy में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. इसमें डिस्क ब्रेक्स, जिओ टैगिंग, ट्यूबलेस टायर्स. डिजिटल स्पीडोमीटर, स्टाइलिश एलईडी लाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग और रिवर्स असिस्ट जैसे कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा एनवी इलेक्ट्रिक स्कूटर में हाई एफिशिएंसी मोटर, बड़ा बूट स्पेस, मोबाइल चार्जिंग, साइड स्टैंड सेंसर जैसे कई अन्य फीचर्स मिलेंगे.

एक बार चार्ज में चलेगा 70 किलोमीटर
इस स्कूटर में 250W BLDC मोटर दी गई है, जो कि स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड देती है. इस लो-स्पीड स्कूटर का एक बड़ा फायदा ये भी है कि आप इसे बिना लाइसेंस के भी चला सकते हैं. एक बार फुल चार्ज होने पर ये 70 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. इसे फुल चार्ज में होने में करीब पांच से छह घंटे का समय लगता है.



हालांकि lithium-ion वेरिएंट में रिमूवेबल बैटरी का फीचर मिलता है. इस रिमूवेबल बैटरी को दो से तीन घंटे में चार्ज किया जा सकता है. एनवी के VRLA (lead acid) वेरिएंट की कीमत 53,000 रुपए है और lithium ion की कीमत 65,000 हजार रुपए है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 2:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर