बिना डाउन पेमेंट के खरीदें इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देंगी 300km की रेंज, जानिए महीने में कितना आएगा खर्चा

टाटा और एमजी मोटर सब्सक्रिप्शन पर अपने इलेक्ट्रिक कार मुहैया करा रहे हैं.

टाटा और एमजी मोटर सब्सक्रिप्शन पर अपने इलेक्ट्रिक कार मुहैया करा रहे हैं.

Tata Nexon के लिए कंपनी आपको सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन देती है. इसके अनुसार आप 1 साल, 2 साल या 3 साल के लिए इस कार को अपने लिए यूज कर सकते है . इसके लिए आपको 5000 की टोकन राशि देनी पड़ेगी और अपनी क्रेडिट प्रोफाइल चेक करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 5:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान देखते हुए, कंपनियां मार्केट में काफी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च कर रही है, साथ में सरकार इन वाहनों की बिक्री के लिए ग्राहकों को उत्साहित करने के लिए कई नियम बना रही है. भारत में अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मुताबिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है. जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अभी तक रफ़्तार नहीं पकड़ पायी है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन लेने की सोच रहे है और मार्केट में मौजूद ऑप्शन से कंफ्यूज है, तो आज हम आपको बताएगे कैसे आप अपने लिए बेस्ट इलेक्ट्रिक कार पसंद कर सकते है वो भी बिना डाउन पेमेंट के. 

Tata Nexon - देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी की इलेक्ट्रिक व्हीकल Tata Nexon के लिए कंपनी आपको सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन देती है. इसके अनुसार आप 1 साल, 2 साल या 3 साल के लिए इस कार को अपने लिए यूज कर सकते है . इसके लिए आपको 5000 की टोकन राशि देनी पड़ेगी और अपनी क्रेडिट प्रोफाइल चेक करना होगा. 

यह भी पढ़ें: Mahindra करेगी इंडियन आर्मी को 1,300 स्पेशल व्हीकल सप्लाई, रणक्षेत्र में आएंगे काम

यदि आपका प्रोफाइल वेरीफाई हो गया तो आपका टोकन राशि रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपाजिट में जमा हो जाएगा, नहीं तो आपका टोकन राशि 7 दिन के भीतर आपको वापस मील जायेगा. इस के लिए कंपनी की तरफ से मिनिमम राशि 30,000 रुपये तय की गयी है. इस स्कीम में आपको ईवी चार्जर बॉक्स और इंस्टॉलेशन,15 मीटर की वायर, रजिस्ट्रेशन, रोड टैक्स, बीमा कवरेज, वाहन के उपयोग में लापरवाही के कारण हुई घटनाओं को छोड़कर रखरखाव खर्च, प्रति वर्ष सदस्यता के रूप में 18,000 / 24,000 / 30,000 किलोमीटर का उपयोग, रोडसाइड असिस्टेंस, रेगुलर सर्विस, डोर स्टेप पिकअप और ड्रॉप सुविधा मिलेगी. 
यह भी पढ़ें: Maruti, Hyundai और Renault की हैचबैक कारों पर मिल रहा है शानदार डिस्काउंट, यहां देखें पूरा ऑफर

MG ZS - एमजी मोटर्स भी अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल ZS पर भी सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दे रही है. MG मोटर्स के प्लान 12,18,24,30 व 36 महीने का होगा, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते है. कंपनी की तरफ से किसी भी प्लान को लेने के लिए मिनिमम राशि 49,999 रुपये तय किया गया है. कंपनी की तरफ से आपको जीरो डाउन पेमेंट, रोड साइड असिस्टेंट, फ्री सर्विस, फ्री मेंटेनेंस जैसी सुविधाएं मिलती है. इसके अलावा कंपनी आपको आपकी सब्सक्राइब की गई कार को शेयर करने का भी मौका देती है, मतलब जिस दिन आप इसे यूज नहीं कर रहे है उस दिन आप इसे किसी और को बुकिंग के लिए दे सकते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज