• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Maruti Dzire का सीएजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Maruti Dzire का सीएजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

मारुति डिजायर का सीएनजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च.

मारुति डिजायर का सीएनजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च.

Maruti Dzire का सीएनजी वेरिएंट कंपनी जल्द ही लॉन्च होने वाली है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. सीएनजी कार पेट्रोल-डीजल कारों की अपेक्षा ज्यादा माइलेज देती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते अब कंपनियां सीएनजी कारों पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है. जिसके चलते देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी अपनी कार डिजायर के सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी अपने पोर्टफोलियो में से S-Presso, अर्टिगा, ऑल्टो 800 और Eeco, वैगनऑर और सेलेरियो कारों को कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ पेश करने जा रही है. मारुती सुजुकी डिजायर सीएनजी मॉडल को भी कंपनी फिटमेंट के साथ पेश करेगी. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में इस कार के सीएनजी वेरिएंट को स्पॉट किया गया था.

    कंपनी को इस कार के डीजल पावरट्रेन में नुक्सान उठाना पड़ा था, जिसके चलते अब कंपनी दूसरे पावरट्रेन विकल्प पर विचार कर रही है. पेट्रोल और डीजल कार को सीएनजी के मुकाबले ज्यादा पावर प्रदान करते हैं. वहीं सीएनजी पेट्रोल और डीजल के मुकाबले कार को ज्यादा बेहतर माइलेज देती है. सीएनजी पर कार चलने का ख़र्च भी पेट्रोल डीजल के मुकाबले काफी काम होता है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra ने अपनी कार की कीमत 1 लाख रुपये तक बढ़ाई, यहां पढ़ें नई प्राइस

    कब होगी लॉन्च
    मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 2021-2022 वित् वर्ष में सीएनजी कार के कुल 2.5 लाख यूनिट्स पेश करेगी. नई डिजायर सीएनजी को कंपनी जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश कर सकती है. कंपनी अपने लाइन अप से जल्द ही मारुति सुजुकी स्विफ्ट के सीएनजी वेरिएंट पर भी काम शुरू करेगी. मारुती सुजुकी डिजायर सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च होने के बाद इस कार की सीधा टक्कर हुंडई की सीएनजी कार AURA से हो सकती है. इसी सीएनजी रेस का हिस्सा बनते हुए टाटा मोटर्स भी अपनी कार टाटा टैगोर के सीएनजी वेरिएंट को पेश करने की तैयारी कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज