Home /News /auto /

car bike auto loan car finance interest rates low emi scheme latest auto news hindi mbh

Car Loan लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो मुसीबत में पड़ जाएंगे आप, जानें सबकुछ

कार लोन लेते समय अक्सर लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं.

कार लोन लेते समय अक्सर लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं.

Car Loan लेने से पहले कई बातों पर गौर करना जरूरी है. यहां हम कुछ उन जरूरी बातों की चर्चा कर रहे हैं जिनका लोन लेते समय ध्यान रखना चाहिए.

Car Loan Tips: आप कार खरीदने की सोच रहे हैं और कार के लिए लोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके फायदे की साबित हो सकती है. कार लोन के लिए कार के मॉडल, फीचर्स, लुक और कीमत आदि पर विचार करना होता है. इंश्योरेंस सेक्टर के जानकार कहते हैं कि कार लोन लेते समय अक्सर लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसके चलते उन्हें क्लेम के समय दिक्कत उठानी पड़ती है.

Car Loan लेने से पहले कई बातों पर गौर करना जरूरी है. यहां हम कुछ उन जरूरी बातों की चर्चा कर रहे हैं जिनका लोन लेते समय ध्यान रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें- स्पोर्ट्स और दमदार फीचर्स वाली इन 5 बाइक की कीमत है 1 लाख रुपये, देखें लिस्ट

कितना लोन मैनेज कर पाएंगे

कार लोन लेने से पहले विचार करें कि आप हर महीने कितनी किस्त का बोझ वहन कर पाएंगे. हो सकता है कि आप किसी और लोन भी ईएमआई चुका रहे हैं. इसलिए अच्छी तरह से बजट प्लान कर लें. कार लोन के समय डाउनपेमेंट अमाउंट को भी शामिल करें.

रीपेमेंट से बचे

लोन के रीपेमेंट से बचें. ज्यादातर लोग कार लोन के रीपेमेंट में लंबे समय को चुनते हैं. यह बात है कि लंबे समय के रीपेमेंट में आपको कम महसूस होती है. लेकिन आप कार की कीमत से कहीं ज्यादा पैसा ब्याज के तौर पर चुकाते हैं. रीपेमेंट का पीरियड जितना कम चुनेंगे, उतने फायदे में रहेंगे. इसे समझने के लिए आप किसी एक्सपर्ट या फिर ईएमआई कैलकुलेटर (car loan emi calculator) की मदद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इन ऑटोमेटिक कारों की कीमत है 5 लाख रु. से कम, माइलेज भी बेहद जबरदस्त, देखें लिस्ट

करें होमवर्क

लोन लेने से पहले कार लोन की अलग-अलग स्कीम की तुलना करें, उसके फीचर्स समझें. कार लोन मिलना आज के समय में बहुत मुश्किल नहीं रह गया है. बस समझदारी यही है कि काफी सोच-समझकर इसका फैसला करें.

जीरो डाउन पेमेंट से बचें

लोन लेते समय जीरो डाउन पेमेंट स्कीम सुनने में अच्छा जरूर लगता है. लेकिन इसके लिए ज्यादा लोन चुकाना पड़ता है. जीरो डाउन पेमेंट स्कीम से बचने की कोशिश होनी चाहिए. कोशिश करनी चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा पैसा डाउनपेमेंट में कर दें.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Car loan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर