• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • अब मिनटों में होगा कार का क्लेम सेटलमेंट, इस कंपनी ने लॉन्च की खास सुविधा

अब मिनटों में होगा कार का क्लेम सेटलमेंट, इस कंपनी ने लॉन्च की खास सुविधा

लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड

अगर आप भी अपनी कार का क्लेम सेटलमेंट और रिन्यूवल पॉलिसी में लगने वाले समय से परेशान है तो अब आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरुरत नहीं है. लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस ने हाल ही में ऑटोमेटिड व्हीकल इंस्पेक्शन सर्विस शुरू की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: अगर आप भी अपनी कार का क्लेम सेटलमेंट और रिन्यूवल पॉलिसी में लगने वाले समय से परेशान है तो अब आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरुरत नहीं है. लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस ने हाल ही में ऑटोमेटिड व्हीकल इंस्पेक्शन सर्विस शुरू की है. बता दें कंपनी ने कार इंस्पेक्शन प्रोसेस को बदलने के लिए इस नई पॉलिसी की शुरुआत की है. वर्तमान में कंपनियां मैनुअल इंस्पेक्शन का इस्तेमाल करती है.

    इस प्रक्रिया के लिए बीमा कंपनी ने इंस्पेक्टलैब्स के साथ पार्टनरशिप की है, जो एक कंप्यूटर विज़न टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म है जो किसी भी ऑटोमेशन इंस्पेक्शन के निरीक्षण पर केंद्रित है.

    यह भी पढ़ें: गुजरात के इन खूबसूरत लोकेशन पर घूमने का शानदार मौका, 5 हजार से भी कम आएगा खर्च, जानें पैकेज की डिटेल्स…

    लिबर्टी जनरल के CEO ने कहा कि हम अपनी कार निरीक्षण प्रक्रिया को स्वचालित करने के लिए लगभग दो सालों से पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं. इस साझेदारी के माध्यम से हमने एक कुशल और सुरुचिपूर्ण प्रोडक्ट डेवलप किया है, जो मोटर निरीक्षण के लिए आवश्यक लागत और समय को कम करने में हमारी मदद करेगा

    >> आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंस्पेक्शन प्रक्रिया के तहत ग्राहकों को कार की पॉलिसी को रिन्यू कराने और क्लेम सैटलमेंट के लिए ग्राहकों को अपनी कार का फोटो क्लिक करना होगा और उसका वीडियो बनाना होगा.
    >> इसके बाद में पॉलिसी होल्डर को ये फोटो और वीडियो को आगे भेजना होगा.
    >> इसके बाद में आपके वाहन की ऑटोमेटिड इंस्पेक्शन रिपोर्ट और क्लेम सैटलमेंट रिपोर्ट तैयार हो जाएगी.
    >> लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस ने कहा कि इससे न सिर्फ आपकी कास्ट बचेगी बल्कि कस्टमर को संतुष्टि भी मिलेगी. इसके साथ ही >> पॉलिसी को रिन्यू कराने और दावे का निपटान करने में समय भी कम लगता है.

    नए प्रोडक्ट को पहले ही लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस द्वारा पेश कई मोटर बीमा पॉलिसियों के साथ एकीकृत किया गया है. इसके साथ ही एआई-आधारित प्रक्रिया का फोकस पॉलिसी रिन्यूवल अप्रूवल पर है. इसके साथ ही स्मॉल और मिड साइज्ड मोटर क्लेम पर भी इसका फोकस है.

    यह भी पढ़ें: Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई जबरदस्‍त गिरावट, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

    लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (LGI) ने इसे साल 2013 में शुरू किया था. कंपनी ने लिबर्टी सिटीस्टेट होल्डिंग्स PTE Ltd और Enam Securities और डायमंड डीलट्रेड के बीच एक ज्वाइंट वेंचर शुरू किया था. पिछले कुछ वर्षों में, बीमाकर्ता ने अनुकूलित नीतियों की एक लिस्ट बनाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन