Home /News /auto /

Car Loan: सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता लोन, जानिए Interest rate

Car Loan: सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता लोन, जानिए Interest rate

सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए बैंक लोन की सुविधा दे रही हैं.

सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए बैंक लोन की सुविधा दे रही हैं.

Car Loan: सेकेंड हैंड कार (Second hand car) खरीदने के लिए कार लोन (Loan) लेने की सोच ली है. तो हम आपको बता देते है कि इस समय देश के 20 बैंक (Bank) 5 लाख रुपये तक सेकेंड हैंड कार के लिए लोन मुहैया करा रहे है.

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बाद से लोगों में पर्सनल व्हीकल के लिए झुकाव बढ़ा है. अब आम लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करने से बच रहे है. ऐसे में ऑटो सेक्टर में कार की डिमांड बढ़ना शुरू हो गई है. लेकिन कोरोना महामारी ने लोगों को आर्थिक तौर पर कमजोर भी किया है. जिस वजह से ज्यादातर लोग चाहकर भी नई कार खरीद नहीं सकते हैं. ऐसे में आपके पास सेकेंड हैंड कार खरीदने का बेहतरीन ऑप्शन है. जिसमें भी आपको सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए बैंक की ओर से सस्ती ब्याज दर पर लोन की सुविधा मिल रही है. आइए जानते है बैंकों में किस रेट पर आपको सेकेंड हैंड कार के लिए लोन मिल सकता है.

    कार लोन लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल- यदि आप सेकेंड हैंड कार के लिए किसी बैंक से लोन लेने की सोच रहे है. तो आपको कुछ सामन्य बातों का ख्याल रखना चाहिए. जिसमें आपको सबसे पहले यह जानन जरूरी है कि आपको किस बैंक में सबसे कम ब्याज दर पर लोन मिल सकता है. इसके साथ ही कुछ बैंक सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए 3 से 5 साल तक के लिए लोन मुहैया करा रहे है. वहीं कुछ बैंक ऐसे भी है जो 7 साल तक के लिए लोन की सुविधा दे रहे है. इसलिए आप जब भी सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए लोन ले उससे पहले सभी जानकारी जुटा लें.

    यह भी पढ़ें: Hero Motocorp: आज रचेगी इतिहास, 10 करोड़ टू-व्हीलर के प्रोडक्सन का बनेगा रिकॉर्ड, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    20 बैंकों में इस ब्याज दर पर मिल रहा है कार लोन- यदि आपने सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए कार लोन लेने की सोच ली है. तो हम आपको बता देते है कि इस समय देश के 20 बैंक 5 लाख रुपये तक सेकेंड हैंड कार के लिए लोन मुहैया करा रहे है. जो इस प्रकार है..

    list

    इसके साथ ही हम आपको एक बात और बता देते है कि इन सभी बैंकों की जो ब्याज दर हमने आपके सामने प्रस्तुत की है. वे सभी बैंकों की वेबसाइट से न्यूनतम दर के अनुसार ली गई है. वहीं इस सूची में हमने कार लोन के लिए बैंक फीस और लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस  को भी नहीं जोड़ा है. ऐसे में बैंकों के नियम और शर्तों के अनुसार इन ब्याज दरों में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है. इसलिए कार लोन लेने से पहले सभी आवश्यक जानकारी आप जुटा लें.  undefined

    Tags: Auto News, Axis bank, Bank, Car loan, Hdfc bank, Mahindra and mahindra, Maruti Suzuki, Renault, Sbi, Tata Motors

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर