आपकी फेवरेट Cars पर मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट! खरीदने का बेस्ट मौका

आपकी फेवरेट Cars पर मिल रहा है सबसे बड़ा डिस्काउंट! खरीदने का बेस्ट मौका
फोटो: News18

मारुति, (maruti) हुंडई, (hyundai) टाटा (tata) जैसी कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक फाइनेंस स्कीम लेकर आई हैं.

  • Share this:
ऑटो मार्केट (Auto market) ब्लूज़ को धोने के लिए कार कंपनियों की ओर से डिस्काउंट्स (car discount) और ऑफर्स की बारिश हो रही है. मारुति, (maruti) हुंडई, (hyundai) टाटा (tata) जैसी कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक फाइनेंस स्कीम लेकर आई हैं. इन ऑफर्स में Zero Down Payment, 100% On-Road Funding, EMI Holidays के ऑप्शन मौजूद हैं.

कोरोना से ऑटो इंडस्ट्री पर काफी सीरीयस इंपैक्ट हुआ है जिसकी वजह से ना सिर्फ कई हफ्ते प्रोडक्शन बंद रहा और बिक्री बंद रही बल्कि आगे के फ्यूचर प्रॉस्पैक्ट्स पर भी सवाल खड़े हो गए है. अप्रैल में जीरो सेल्स होने के बाद मई में थोड़ी बिक्री जरूर हुई लेकिन ये अभी भी नॉर्मल लेवल से काफी नीचे है। ऐसे में सेंटीमेंट सुधारने और बिक्री को पुश देने के लिए कार कंपनियों ने कई फाइनेंस ऑप्शन लेकर आई हैं.

सबसे पहले बात करें मारुति की तो कंपनी ने Chola Invest के साथ मिलकर 'Buy now pay later' का ऑफर लेकर आई है. इसके तहत ग्राहक लोन लेने के 60 दिन बाद EMI शुरू कर सकते हैं हालांकि ये ऑफर सिर्फ 30 जून तक मौजूद है. वहीं हुंडई अपने ग्राहकों के लिए 5 अलग-अलग फाइनेस स्कीम लेकर आई है.



(ये भी पढ़ें-TVS का शानदार ऑफर, इस बेस्ट सेलिंग मॉडल को खरीदने के लिए 6 महीने तक नहीं देने होंगे पैसे!)
कंपनी 3 months low EMI scheme' का ऑफर लाई है. साथ हूी हुंडई Shriram General Insurance के साथ मिलकर EMI Assurance स्कीम भी लाई है जिसमें ग्राहक की नौकारी जाने पर कंपनी पहले 3 महीने की किश्त भरेगी. टाटा मोटर्स भी सभी कार और SUV पर कई सारे इंसेंटिव प्लैन लेकर आया है जिसमें 100%-road financing और 8 साल के लिए EMI स्कीम शामिल है. इतना ही नहीं टाटा मोटर्स कोविड 19 के फ्रंटलाइन वॉरियर जैसे डॉक्टर्स, हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और पुलिस के लिए स्पेशल ऑफर्स दे रही है।M&M की बात करें तो कंपनी 'Own now pay in 2021 scheme' लेकर आई है जिसमें आप अगले साल से EMI भर सकते हैं.

विदेशी कार कंपनियां रेनो, टोयोटा और निसान भी पीछे नहीं हैं. ये कंपनियां भी special finance scheme ऑफर कर रही है जिसके जरिए ग्राहक को पहले 3 महीने EMI भरने की जरुरत नहीं पड़ेगी. Skoda भी Rapid TSI के लिए 'EMI Holiday'ऑफर लाई है और इसमें आप दिवाली से किश्त भर सकते हैं. कंपनियों को इन ऑफर्स का कितना फायदा पहुंचेगा ये तो आगे पता लगेगा लेकिन इतना जरूर है कि ग्राहकों के लिए कार खरीदने का एक अच्छा मौका है.
(दिपाली राणा, CNBC आवाज़)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading